आरआरआर गीत नातू नातू की ऑस्कर जीत पर जया बच्चन: 'दक्षिण या उत्तर से कोई फर्क नहीं पड़ता, वे भारतीय हैं'

आरआरआर गीत नातू नातू की ऑस्कर जीत पर जया बच्चन: 'दक्षिण या उत्तर से कोई फर्क नहीं पड़ता, वे भारतीय हैं'

Entertainment: क्या तेलुगु फिल्म आरआरआर को दक्षिण भारतीय फिल्म या भारतीय फिल्म के रूप में लेबल किया जाना चाहिए? राज्यसभा में मंगलवार को सांसदों ने इसी पर चर्चा की। अनुभवी अभिनेता और राजनेता जया बच्चन ने आरआरआर गीत नातू नातू और वृत्तचित्र द एलिफेंट व्हिस्परर्स की ऑस्कर जीत के लिए 'दक्षिण भारत' का श्रेय देने वाले नेताओं के एक वर्ग को जवाब दिया, जो तमिलनाडु में आधारित है। जया ने 'फिल्मी लोगों' को 'इस देश का सबसे महत्वपूर्ण राजदूत' कहा और कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे उत्तर, पूर्व, दक्षिण या पश्चिम से कहां से आते हैं, 'वे भारतीय हैं'।

नातू नातू की ऑस्कर जीत के बाद क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के कुछ नेताओं ने उत्तर भारत बनाम दक्षिण भारत की बहस को आगे बढ़ाया, जया बच्चन ने इस मामले पर अपने विचार साझा किए। जया ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं और मुझे बहुत खुशी है कि हम इस देश के सबसे महत्वपूर्ण राजदूतों के बारे में चर्चा कर रहे हैं। और वे फिल्मी लोग हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहां से हैं - उत्तर, पूर्व, दक्षिण या पश्चिम - वे भारतीय हैं... मैं यहां हमारी फिल्म बिरादरी के लिए गर्व और गरिमा के साथ खड़ा हूं, जिन्होंने कई बार इस देश का प्रतिनिधित्व किया है, जिन्होंने सत्यजीत रे से लेकर कई पुरस्कार जीते हैं।"

"मैं भी योगदान देना चाहता हूं और कहता हूं कि मैं श्री एसएस राजामौली को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं ... लेखक (केवी विजयेंद्र प्रसाद), वह सिर्फ पटकथा लेखक नहीं हैं, वह कहानीकार भी हैं, वे इस सदन (राज्यसभा) के सदस्य हैं ) और यह एक बड़ा सम्मान है। रचनात्मक दुनिया से ऐसे कई लोग हुए हैं, जिन्हें पहले भी और आज भी इस सदन में नामांकित किया गया है, जया ने आगे कहा।

इसके बाद दिग्गज अभिनेता ने कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि यह शुरुआत है, और मैं भारत की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके खातिर विदेश के लोग आज हमारी जनता को पहचान कर रहे हैं।" भारतीय जनता को बधाई, जिनके कारण पश्चिम में लोग भारतीय फिल्म निर्माताओं के महान काम को पहचान रहे हैं। सिनेमा का बाजार यहां है, यह अमेरिका में नहीं है।"

12 मार्च (भारत में 13 मार्च) को आयोजित 95वें अकादमी पुरस्कार में भारत ने इतिहास रचा, क्योंकि सर्वश्रेष्ठ गीत का ऑस्कर नातू नातु को दिया गया और सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र लघु फिल्म का पुरस्कार गुनीत मोंगा और कार्तिकी गोंसाल्विस की द एलीफेंट व्हिस्परर्स को दिया गया। एसएस राजामौली द्वारा अभिनीत पीरियड फिल्म आरआरआर से नातू नातू, एमएम केरावनी द्वारा संगीतबद्ध किया गया है। नातू नातु, जूनियर एनटीआर और राम चरण पर फिल्माया गया, ऑस्कर में नामांकित होने वाला पहला भारतीय गीत था।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel