हाई स्कूल की परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई को सचल दल ने पकड़ा, चल रही कार्यवाही

स्वतंत्र प्रभात 


मिल्कीपुर।माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की प्रथम पाली हाई स्कूल परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देता हुआ एक मुन्ना भाई पकड़ा गया है। फोटो का मिलान चेहरे से ना होने पर कक्ष निरीक्षक जगदंबा प्रसाद एवं रमेश कुमार को संदेह होने पर उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक व आंतरिक सचल दल को सूचित किया। मौके पर पहुंचकर पूंछ ताछ करने पर उसने बताया कि वह दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आया है। इतनी जानकारी होने के बाद फर्जी परीक्षार्थी को विद्यालय में ही बैठा लिया और मामले की उच्च अधिकारियों को जानकारी दी।
मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ज्ञानदीप इंटर कॉलेज कृष्ण नगर अछोरा में कालीचरण इंटर कॉलेज आदिल पुर का सेंटर आया हुआ है मंगलवार को प्रथम पाली में आयोजित की जा रही यूपी बोर्ड हाई स्कूल के गणित विषय की परीक्षा में मूल परीक्षार्थी राम शंकर यादव पुत्र स्वामीनाथ के स्थान पर जयचंद पुत्र राम रूप निवासी बसवार कला कोतवाली इनायतनगर जनपद अयोध्या परीक्षा देने पहुंचा था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विद्यालय के मुख्य द्वार से कक्ष संख्या आठ में जयचंद पहुंचा तो  निरीक्षक जगदंबा प्रसाद एवं प्रवेश कुमार  प्रवेश पत्र मिलाते हुए छात्रों को कापी वितरित कर रहे थे तभी उनको संदेह हुआ उन्होंने तत्काल केंद्र व्यवस्थापक व आंतरिक सचल दल को सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे सचल दल की टीम ने आरोपी को पूछताछ के बाद पकड़ कर मामले की जानकारी विद्यालय के प्रिंसिपल ओम प्रकाश यादव समेत जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र पाण्डेय को देते हुए आरोपी को विद्यालय में बैठा लिया, तथा मामले की जानकारी कोतवाली इनायतनगर पुलिस को दी। खबर लिखे जाने तक पुलिस आरोपी को हिरासत में नहीं ली थी।

About The Author: Swatantra Prabhat UP