मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों पर समाधान दिवस में पेश 48 मामले, 6 का हुआ निस्तारण

मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों पर समाधान दिवस में पेश 48 मामले, 6 का हुआ निस्तारण

स्वतंत्र प्रभात


मिल्कीपुर, अयोध्या-मिल्कीपुर सर्किल के तीनों थानों कुमारगंज, खंडासा और इनायतनगर पर आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 48 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की। जिनमें से 6 मामलों का निस्तारण तत्काल मौके पर ही थाना प्रभारियों द्वारा करा दिया गया। शनिवार को कुमारगंज थाने पर प्रभारी निरीक्षक शिव बालक की अध्यक्षता में आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 5 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की।  दिवस में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे सराय हेमराज निवासी रामकुमार ने हाथ जोड़ कर कहा साहब आवास मिला है ।लेकिन विपक्षी इंद्र कुमार ने पुलिस की मदद से बनना बंद करा दिया है रहने के लिए कोई जगह नहीं है। इस पर थाना प्रभारी ने जांच करने का आश्वासन दिया।1

हरदोईया की कलावती ने आरोप लगाया कि उनका मकान खलिहान में था जिस पर लेखपाल ने मुकदमा कर दिया है विपक्षी भी उसी जमीन पर निर्माण कर रहे हैं लेकिन कहने के बावजूद भी लेखपाल उसनको रोक नहीं रहे हैं, पूरे कड़ब गांव की  प्रभावती 15 दिन से थाने का चक्कर लगा रही हैं ।उन्होंने अपने जेठ के भाई राम शंकर पर पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा रहे हैं ।उन्होंने बताया कि पुलिस वाले  मौके पर जाकर केवल खानापूर्ति कर वापस लौट आते हैं । उन्होंने समाधान दिवस में साधना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है ।


इनायत नगर थाने पर तहसीलदार हेमंत गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित थाना समाधान दिवस में थाना क्षेत्र से 32 लोगों ने अपनी शिकायते पेश की। जिनमें से 5 मामले का तहसीलदार द्वारा तत्काल मौके पर निस्तारण करा दिया गया। इसके अलावा खंडासा थाना पर थानाध्यक्ष मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस मेे थाना क्षेत्र से 11 फरियादियों ने अपनी शिकायतें पेश की।जिनमे एक मामले का निस्तारण थानाध्यक्ष द्वारा करा दिया गया। थाना समाधान दिवस में प्रस्तुत राजस्व व पुलिस विभाग से संबंधित जिन मामलों का त्वरित निस्तारण नहींं हो सका उन्हेंं निस्तारित किए जाने हेतु राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीमें गठित कर दी गई।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel