ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली करते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, लगा चुके 7 शतक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली करते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, लगा चुके 7 शतक

स्वतंत्र प्रभात।

आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का सामना करते समय विराट कोहली एक अलग क्रूर खिलाड़ी नजर आते हैं और उम्मीद करते हैं कि यह स्टार बल्लेबाज आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कम से कम दो शतक लगाएगा। कोहली का खेल के सबसे लंबे प्रारूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एक शानदार रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 मैचों में भारतीय स्टार ने 48.05 की औसत से 1682 रन बनाए हैं। उन्होंने उनके खिलाफ सात शतक भी लगाए हैं।

JioCinema पर आकाशवाणी शो में बोलते हुए, चोपड़ा ने आगामी टेस्ट सीरीज में स्टार बल्लेबाज से अपनी उम्मीदों पर बात की और कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एक अलग जानवर बन गए हैं। चोपड़ा ने कहा, "यह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी है और अगर हमें इसमें अच्छा प्रदर्शन करना है, तो विराट कोहली के लिए रन बनाना लगभग अनिवार्य है। विराट के बारे में एक बात है - जब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलता है तो वह एक अलग जानवर बन जाता है।" चोपड़ा ने कहा, "वह बीस्ट मोड को थोड़ा सक्रिय करता है। उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आम तौर पर इस टीम के खिलाफ होता है। इसलिए आपसे एक बार फिर उम्मीदें होंगी।"

चोपड़ा ने कहा कि कोहली को बाएं हाथ के स्पिनरों की लेंथ को समझने की जरूरत है, जो वह हाल ही में कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह इस स्टार बल्लेबाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कम से कम दो शतक लगाने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "केवल एक चीज, जो मैंने पिछली सीरीज में भी महसूस की थी, वह थी जहां उसने तैजुल इस्लाम की पूरी डिलीवरी बैक फुट पर खेली थी और यह जाकर स्टंप्स पर जा लगी थी, और मिचेल सेंटनर ने भी वनडे में इसी तरह उसे आउट किया था। यह एक है। ऐसी चीज जहां वह कई बार जल्दी आउट हो गया।"

उन्होंने कहा, "तो उसे अपने दिमाग में थोड़ा सा रखना होगा, एक गेंदबाज के खिलाफ बैक फुट पर पूरी डिलीवरी खेलना, जो गेंद को उससे थोड़ा दूर ले जाता है। इसके अलावा, यह चार टेस्ट मैचों की सीरीज है, इसलिए मैं कम से कम उम्मीद कर रहा हूं दो शतक आने की। यह एक अनुचित प्रश्न नहीं है। वह रन-मशीन कोहली हैं। उम्मीद है कि वह रन बनाएंगे।"

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel