आवारा पशुओं का झुंड फसलों को कर रहा बर्बाद किसान परेशान

गौशाला क्षेत्र में बनाया गए हैं शासन के स्तर से और गौशाला  बन रहे हैं  उनमें जगह आवारा पशुओं को दी जाएगी-विकास खंड अधिकारी संजय यादव खुटार

आवारा पशुओं का झुंड फसलों को कर रहा बर्बाद किसान परेशान

स्वतंत्र प्रभात 

शाहजहांपुर- खुटार कड़ाके की ठंड मैं किसानों को फसलें बचाने में बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है किसान फसलें बचाने के लिए खेतों में कटीले तार लगा रहे हैं फिर भी आवारा पशुओं के झुंड खेतों में घुस जाते हैं और फसल नष्ट करने में कामयाब रहते हैं। खेतो मैं दिन में ही आवारा पशु घूमते दिख रहे हैं इनसे फसलों को बचाने के लिए किसान कड़ाके की ठंड में रखवारी खेत की करते हैं लेकिन फिर भी बचाने में नाकामयाब रहते हैं।

किसानों का कहना है कि  दिन रात फसलों को  बचाएं या मेहनत मजदूरी करके बच्चों या  परिवार का पेट पाले वैसे तो पशुओं के संरक्षण के लिए नगर पंचायत ग्राम पंचायतों में सरकारी गौशाला का निर्माण कराया गया है कुछ दिन तक शासन प्रशासन ने अभियान चलाया बेसहारा पशुओं को पकड़ कर गौशाला में भिजवाए फिर क्षेत्र में आवारा पशुओं की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है।  

राजाराम मिश्रा सुबोध कुमार बल्लू कुशवाहा प्रेम शंकर शुक्ला  इत्यादि किसानों ने बताया है कि  फसलें इस समय लहराती हैं आवारा पशुओं के खेत में घुसने से फसलों को नुकसान हो रहा है  ग्राम प्रधान पति  लेखराज रौतापुर कला ने बताया है कि आवारा पशुओं से क्षेत्र के लोग फसलों को बचाने में नाकामयाब रहते हैं। इस वजह से फसलों की रखवाली कर रहे हैं। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel