जय शंकर ने दिया पाक को मुहतोड़ जवाब, तो तिलमिला उठे पाक मंत्री भुट्टो 

जय शंकर ने दिया पाक को मुहतोड़ जवाब, तो तिलमिला उठे पाक मंत्री भुट्टो 

स्वतंत्र प्रभात 

आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आ सकता। आतंकी गतिविधियों में सामिल होने के बाद भी पाकिस्तान अपने आप को हमेशा मासूम बताता है और अंतरराष्ट्रीय मंच पर सहानुभूति बटोरता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद को सही ठहराने के चक्कर में हद पार कर दी। पाकिस्तान के मंत्री ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला बोलते हुए कहा, 'मैं भारत को बताना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन तो मर चुका है, लेकिन 'गुजरात का कसाई' अभी जिंदा है और भारत का प्रधानमंत्री है।

संयुक्त राष्ट्र की बैठकों में हिस्सा लेने न्यूयॉर्क पहुंचे भुट्टो ने एस जयशंकर पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले अमेरिका ने उनकी एंट्री पर बैन लगा दिया था। पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर पर आरोप लगाते हुए भुट्टो ने कहा कि दोनों भारत के नहीं, RSS के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं। भारत के विदेश मंत्री ने 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को पनाह देने वाली टिप्पणी की थी जिस पर बिलावल जरदारी भुट्टो को मिर्ची लग गई और वह पीएम मोदी पर बदतमीजी भरी टिप्पणी करने पर उतर आए।

बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बोलते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूएन में कश्मीर मुद्दे को उठाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाई थी। पाकिस्तान को नसीहत देते हुए जयशंकर ने कहा था कि जिस देश ने अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादी को पनाह दी हो और अपने पड़ोसी देश की संसद पर हमला किया हो, उसे उपदेश नहीं देना चाहिए। पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए जयशंकर ने कहा था कि जो दुनिया के लिए अस्वीकार है, उसे सही ठहराने का सवाल ही नहीं उठना चाहिए। जयशंकर की इसी टिप्पणी पर बिलावल जरदारी भुट्टो को मिर्ची लगी।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel