वस्तु एवं सेवा कर टीम की छापेमारी से बेनीगंज नगर के व्यापारियों में दहशत का माहौल हुआ ब्याप्त

जी0एस0टी0 सचल दल ने छापेमारी का किया प्रयास, बैंरंग लौटी टीम

वस्तु एवं सेवा कर टीम की छापेमारी से बेनीगंज नगर के व्यापारियों में दहशत का माहौल हुआ ब्याप्त

स्वतंत्र प्रभात 
 
बेनीगंज (हरदोई)- जिले के बेनीगंज नगर में बृहस्पतिवार को चिन्हित व्यापारियों की जांच करने पहुंची वस्तु एवं सेवा कर टीम की भनक लगते ही ब्यापारियों में दहशत का माहौल बन गया। झड़झड़ की गड़गड़ाहट से पूरे नगर की दुकानों के शटर गिराकर दुकानें बंद कर दीं गईं। व्यापारी स्थानीय कोतवाली के रोड से बस स्टैंड पर छावनी में तब्दील हो गये। एक चिन्हित व्यापारी की दुकान पर पहुंच कर वस्तु एवं सेवा कर टीम को मजबूरन बैरंग लौटना पड़ा।
 
 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक बेनीगंज नगर के व्यापार मंडल अध्यक्ष लव कुमार मिश्रा व कोषाध्यक्ष दिलीप गुप्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार को सुबह होते ही वस्तु एवं सेवा कर सचल टीम नगर में आ धमकी।उक्त टीम के आ जाने से ब्यापारियों में दहशत का माहौल बन गया।पूरे नगर की दुकानें फटा फट बंद हो गईं औऱ समस्त ब्यापारी मुख्य बाज़ार से मुख्य चौराहे तक की सड़कों पर आ गये। जी0एस0टी0 सचल दल के डिप्टी कमिश्नर राकेश कुमार के लाख बार समझाने पर भी ब्यापारियों में दहशत का माहौल बन जाने के कारण फिर भी दुकानें बंद की बंद ही रहीं।
 
डिप्टी कमिश्नर राकेश कुमार सहित ए0सी0 मोबाइल रविकांत, डी0सी0 वीर सिंह,सुशील गौतम, अश्वनी मिश्रा, जे0पी0 वर्मा, सी0टी0ओ0 धर्मेंद्र कुमार,वाणिज्य कर अधिकारी सुधीर कुमार, काशीराम, राजीव मेहरा सचल दल में शामिल रहे। उक्त अधिकारियों ने बताया कि मुख्यालय से जो कर दातावों के नाम दिए गए हैं, केवल उन्हीं व्यापारियों की दुकानें जांच की जाएगी। जी0एस0टी0 अधिनियम के अनुसार आई0 एन0 एस0 जारी है। बेनीगंज में शाहनवाज अंसारी कबाड़ी के दुकान पर स्थानीय पुलिस बल सहित टीम पहुंची। जांच करने के पूर्व ही कबाड़ी की दुकान बंद थी।
 
जी0एस0टी0 सचल दल के अथक प्रयासों के बावजूद भी ना तो व्यापारी मिल सका और ना ही दुकान की कोई जांच हो सकी। वहीं पर टीम से भयभीत पटरीदार ठेले पर पट्टी, बतासा की दुकान लगाये कल्लू भी ठेले को छोड़ कर भाग निकला।ब्यापार मंडल अध्यक्ष लव कुमार मिश्रा के समझाने-बुझाने पर उक्त टीम को बैरंग लौटना पड़ा।टीम वापसी के घंटों बाद ब्यापारियों ने राहत की सांस लेते हुए पुनः दुकानें खोली। समाचार के लिखे जाने तक व्यापार मंडल अध्यक्ष लव कुमार मिश्रा ने कहा कि व्यापार जिला अध्यक्ष हरदोई विमलेश दीक्षित से इस विषय में वार्ता हुई है। जो निर्णय आएगा वह व्यापारियों को अवगत करा दिया जाएगा।इस मौके पर बेनीगंज नगर के तमाम व्यापारी गण मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel