दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों निलंबित

स्वतंत्र प्रभात
 
उन्नाव के एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। निलंबित किए गए कर्मियों में दरोगा पर दिव्यांग से रिश्वत लेने के आरोप लगे थे जबकि दूसरे सिपाही ने नशे में धुत होकर थाना परिसर में जमकर हंगामा किया था एसपी ने निलंबन का आदेश जारी कर सभी कर्मियों को तत्काल पालन कराने के निर्देश दिए हैं। बेहटा मुजावर थाना में तैनात दरोगा विनोद कुमार ने एक दिव्यांग से जमीन के मामले में जबरन दबाव बनाकर 10 हजार की रिश्वत ली वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ पंकज सिंह को सौंपी गई। जिसके बाद एसपी ने पहले तत्काल प्रभाव से दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया था,
 
जांच के बाद आरोपों की सत्यता पाई गई जिसके बाद एसपी ने दरोगा विनोद कुमार को निलंबित कर दिया है। मैनपुरी में हुए 5 दिसंबर को चुनाव को लेकर उन्नाव पुलिस लाइन से 3 दिसंबर को पुलिस फोर्स रवाना किया गया था।जिसमें आसीवन थाने में तैनात सिपाही कामेंद्र ब्रीफिंग में नहीं पहुंचा जानकारी में आया कि सिपाही सीधे घर चला गया कार्य में लापरवाही बरतने पर एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। बीती रात बांगरमऊ कोतवाली तैनात सिपाही अनिरुद्ध ड्यूटी खत्म होने के बाद शराब पी भयंकर नशे में कोतवाली परिसर पहुंचा कर्मियों के साथ अभद्रता करने लगा।
 
जानकारी इंस्पेक्टर बांगरमऊ ओम प्रकाश राय को हुई जिसके बाद सिपाही का बांगरमऊ सीएससी में मेडिकल परीक्षण कराया गया अल्कोहल की पुष्टि होने पर एसपी ने तत्काल प्रभाव से सिपाही को निलंबित कर दिया। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने कहा कि ड्यूटी के प्रति लापरवाही और किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

About The Author: Abhishek Desk