एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन

ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि सर्दी के मौसम में हार्टअटैक का खतरा सामान्य दिनों

एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन

स्वतंत्र प्रभात 
 
 
मसौली बाराबंकी। स्वखुशा फार्मेसी एण्ड क्लिनिक बाराबंकी के तत्वाधान में शनिवार को ग्राम पंचायत बड़ागांव के पंचायत भवन में एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया स्वास्थ्य शिविर में 156 ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जाँच कर उचित परामर्श दिया गया।
 
 
ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद द्वारा आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का उदघाटन करते हुए खण्ड विकास अधिकारी डॉ0 संस्कृता मिश्रा ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी मदद मिलती।
 
 
 
ग्रामीण स्वास्थ्य शिविर में पहुंच कर सभी प्रकार की बीमारियों की जाँच कराकर उपचार करा सकते हैं। उन्होंने इसी प्रकार के स्वास्थ्य शिविर अन्य क्षेत्रों में भी कराए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। बीडीओ डॉ0 संस्कृता मिश्रा ने
 
 
इस अवसर पर श्री किदवाई ने कहा कि निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाकर जरूरमंद मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करना बहुत बड़ी मानव और राष्ट्रसेवा है । तथा बहुत ही बड़ा नेक काम है जिससे तमाम लोगो की दुआएं मिलती है। ऐसे आयोजनों में लोगो को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। 
 
 
लखनऊ से आये वरिष्ठ फिजिशियन डॉ0 एस एम आलम ने ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जाँच करते हुए कहा कि सर्दियों का मौसम स्वास्थ्य के लिए उत्तम है, लेकिन हृदय रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है।
 
 
हृदय रोगों से ग्रस्त लोगों के लिए सर्दियां काफी सारी गंभीर परेशानियां पैदा कर सकती है। पारा गिरने के साथ ही दिल के मरीजों की दिक्कतें  बढ जाती हैं। डॉ पटेल ने एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन
 
 
अपेक्षा कई गुना तक बढ़ जाता है तथा सर्दी के मौसम में खून गाढ़ा हो जाने के कारण शरीर में रक्त का संचार सही तरके से नहीं हो पाता।
 
 
ऐसे में दिल के रोगियों को सावधानी बरतने की जरूरत होती है। डॉ0 आलम के साथ आयी महिला चिकित्सक डॉ0 महविश ने महिलाओं के स्वास्थ्य की जाँच परामर्श देते हुए दवाएं दी।
 
 
इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद जावी किदवाई, जावी किदवई, अरशद, मो0 फैसल, मो0 जीशान, मो0 अंसार, शहनाज, नरगिस पंचायत सहायक मोनिका वर्मा सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
 
 
Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel