एड्स कारण और निवारण विषय पर निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन 

एड्स कारण और निवारण विषय पर निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन 

स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकरनगर।रमाबाई राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अकबरपुर में विश्व एड्स दिवस के अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य एवं संरक्षक प्रोफेसर शेफाली सिंह के मार्गदर्शन रेड रिबन क्लब व राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उक्त के क्रम में एड्स कारण और निवारण विषय पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । रेड रिबन क्लब प्रभारी सीता पांडेय तथा राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ सीमा  के संयोजन में प्राचार्य प्रोफेसर शेफाली सिंह ने हरी झंडी दिखाकर ग्राम सुडारी व बरवा नासिरपुर के लिए एड्स से संबंधित  जागरूकता रैली को रवाना किया । कैंप के दौरान अंकिता वर्मा , दीक्षा, अंकिता, माधवी, दीक्षा, पल्लवी, अनन्या, आस्था की टीम  द्वारा  समूहों में एड्स विषय पर जागरूकता संबंधी नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर ग्रामीणों को एड्स के कारणों तथा उससे बचाव के उपाय बताए गए।

एड्स से जुड़ी भ्रांतियों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सहज तरीके से ग्रामीणों के समक्ष प्रस्तुत किया गया।इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर शेफाली सिंह ने कहा कि एड्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने, पूर्वाग्रह को समाप्त करने के साथ ही लोगों को इस बारे में शिक्षित किया जाना महत्त्वपूर्ण है। इस तरह की गंभीर बीमारी से निपटने के लिए सरकार व समाज दोनों को आगे आना होगा जिससे कि वर्तमान और भविष्य दोनों को सुधारा जा सके। सीता पांडेय के संयोजन में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में  प्रथम स्थान उपमा पाल, द्वितीय स्थान रिया वर्मा तथा तृतीय स्थान स्वाति मौर्य ने प्राप्त किया।

इस अवसर पर प्रो.अरविन्द कुमार वर्मा, प्रो. विश्वनाथ द्विवेदी,प्रो. सुधा, प्रो. शाहिद परवेज, प्रो.अरूण कांत गौतम, डाॅ अखिलेन्द्र प्रताप सिंह, रवींद्र कुमार वर्मा,  विजय लक्ष्मी यादव, डा नन्दन सिंह,  संगीता, डाॅ मनोज गुप्ता,  वालेंतिना प्रिया, डा अतुल कनौजिया, डाॅ सुनीता सिंह, के.के. विश्वकर्मा, डा महेन्द्र यादव, अजीत प्रताप सिंह, कुंवर संजय भारती, डा विजय प्रकाश सिंह, आदि मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel