विद्युत मज़दूर संगठन और विद्युत संविदा मज़दूर ने अपनी जायज माँगों को लेकर के प्रदेश सरकार को 12 सूत्रीय माँग पत्र सौंपा

73 वॉ वार्षिक सम्मेलन पूर्व विधायक शशि शर्मा की अध्यक्षता में गन्ना संस्थान डालीबाग मे सम्पन्न हुआ 

विद्युत मज़दूर संगठन और विद्युत संविदा मज़दूर ने अपनी जायज माँगों को लेकर के प्रदेश सरकार को 12 सूत्रीय माँग पत्र सौंपा

स्वतंत्र प्रभात 
 
 
लखनऊ
 
शनिवार को विद्युत मज़दूर संगठन एवं विद्युत संविदा मज़दूर संगठन का 73 वॉ वार्षिक सम्मेलन पूर्व विधायक शशि शर्मा  की अध्यक्षता में गन्ना संस्थान डालीबाग लखनऊ में सम्पन्न हुआ।
 
गन्ना संस्थान के मेन गेट को पुलिस द्वारा ताला लगाए जाने और भारी पुलिस बल द्वारा दोपहर से ही कार्य क्रम स्थल पर मौजूद रहने के बावजूद सम्मेलन में आए हुए लगभग 2 हज़ार विजली कर्मियों द्वारा रैली करने की ज़िद को देखते हुए पुलिस के अधिकारियों ने वरिष्ठ मज़दूर नेता आर एस राय से वार्ता की और शक्ति भवन जाकर ज्ञापन देने के लिए आश्वासन दिया ।
 
 
विद्युत मज़दूर संगठन और विद्युत संविदा मज़दूर संगठन के 12 प्रतिनिधि शक्ति भवन पहुँच कर सम्मेलन में सर्वसम्मति से पारित 12 सूत्रीय मॉगो का ज्ञापन सौंपा।
 
 
सम्मेलन में सर्वसम्मति से पारित एक अन्य प्रस्ताव द्वारा यह निर्णय लिया गया कि यदि नियमित और संबिदा कर्मियों की मॉगों का सरकार और प्रबंधन द्वारा 27 नवम्बर तक समाधान नहीं निकाला गया तो विद्युत मज़दूर संगठन और विद्युत संविदा मज़दूर संगठन उप्र द्वारा 28 नवम्बर से अनिश्चितकालीन प्रदेश व्यापी कार्य बहिष्कार किया जाएगा ।
 
 
 
संगठन की प्रमुख मॉगों में वर्ष 2000 से पुरानी पेंशन की बहाली,नियुक्ति ग्रेड पे 3000 रुपये,6600 रुपये तृतीय टाईम स्केल,टीजी2 को प्रथम टाईम स्केल जूनियर इंजीनियर पद का दिया जाय।संविदा श्रमिक को 22 हज़ार और लाईन मैन,यसयसओ को 25 हज़ार वेतन,दुर्घटना पर 25 लाख मुआवज़ा दिया जाए एवं 5 वर्ष के अनुभव के आधार पर संविदा कर्मियों को नियमित पदों पर समायोजित किया जाए ।
 
 
 
संगठन द्वारा संविदा कर्मियों की 12 मॉग और नियमित कर्मचारियों की 12 मॉग शासन और प्रबंधन को प्रेषित की गई है ।
     
 
 सम्मेलन में गंगाधर त्रिपाठी,मीडिया प्रभारी विमल चन्द्र पाण्डेय ,पुनीत राय,शैलेंद्र कुमार,सैयद शोएब हसन,अजय शाही,अजय भट्टाचार्य,आर पी गुप्ता,इन्द्रेश राय,वेदप्रकाश राय,भोला सिंह कुशवाहा,आशीष कुमार,कमला तिवारी ,आर पी त्रिपाठी,मनोज सिंह सहित प्रमुख मज़दूर नेता मौजूद रहे ।
 
   
 
Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel