हल्का लेखपाल द्वारा प्राइवेट व्यक्ति से धन उगाही करवाने का आरोप

हल्का लेखपाल द्वारा प्राइवेट व्यक्ति से धन उगाही करवाने का आरोप

तहसीलदार के तलब के बाद मुंशी मुखलाल ने लगाया मनगढ़ंत रिपोर्ट, डीएम, एसपी समेत मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत

महराजगंज। नौतनवां तहसील पर तैनात हल्का लेखपाल द्वारा प्राइवेट मुंसी रखकर उससे धन उगाही करवाने का मामला प्रकाश में आया है। क्षेत्रीय निवासी व्यक्ति ने आईजीआरएस के माध्यम से वरासत के नाम पर तीन हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए डीएम, एसपी सहित जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई है।
 
नौतनवां क्षेत्र के ग्राम सभा निपनिया निवासी कृष्ण कुमार पुत्र बहादुर ने आइजीआरएस के माध्यम से शिकायत दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया है कि उसके मृतक पत्नी पूनम देवी के नाम पर कुछ आराजीयात खाता संख्या 237 स्थित है, जिसका मुकदमा नौतनवां तहसीलदार के न्यायालय में दाखिल है। वहीं दाखिल मुकदमा का पत्रावली हल्का लेखपाल द्वारा प्राईवेट मुंशी मुखलाल गौड़ को दे दिया।
 
 
आरोप है कि प्राइवेट मुंशी द्वारा कार्य करवाने के नाम पर रिश्वत का मांग किया गया तो तहसील का चक्कर काटकर थके-हारे कृष्ण कुमार ने मुंशी मुखलाल को 3000 रूपए रिश्वत दिए। पैसे पाने के बाद मुंशी द्वारा कार्य में हीलाहवाली करने का प्रयास किया गया लेकिन जब तहसीलदार ने इस विषय में लेखपाल को तलब  किया तब जाकर मुंशी मुखलाल द्वारा मामले में मनगढ़ंत रिपोर्ट लगा दिया गया।
 
ऐसे में पीड़ित ने प्राईवेट मुंशी मुखलाल को फ्राड व्यक्ति बताते हुए हल्का लेखपाल द्वारा मुखलाल गौड़ से अवैध धनउगाही करवाने का आरोप लगाया है। पीड़ित कृष्ण कुमार ने जांच कर मुंशी मुखलाल के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग किया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel