जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग में चार आतंकबादी ढेर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी 

जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग में चार आतंकबादी ढेर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी 

स्वतंत्र प्रभात 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ में मंगलवार को चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलवामा के खांडीपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जहां तीन आतंकवादी मारे गए, वहीं अनंतनाग के सेमथान में एक आतंकी को ढेर किया गया। पुलिस ने कहा कि इसके अलावा लश्कर-ए-तैयबा के तीन कथित “हाइब्रिड” आतंकवादियों को श्रीनगर और बडगाम जिलों में आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान गिरफ्तार भी किया गया है।

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने पुलवामा मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने को सुरक्षा बलों के लिये “बड़ी सफलता” करार दिया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “अवंतीपोरा मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।” उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की कोशिश की जा रही है। कुमार ने कहा, “हमारे सूत्रों के मुताबिक, एक विदेशी आतंकवादी है और एक लश्कर का स्थानीय आतंकवादी मुख्तियार भट है जो सीआरपीएफ के एक एएसआई और दो आरपीएफ कर्मियों की हत्या समेत कई आतंकी वारदातों में शामिल था। यह हमारे लिए बड़ी सफलता है।”

कुमार ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है। इससे पहले, अधिकारी ने कहा, सुरक्षा बलों ने अनंतनाग में बिजबेहरा के सेमथान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। उन्होंने कहा, “एक आतंकवादी मारा गया है, जबकि अभियान अभी जारी है।”

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel