नवाबगंज में विस्फोट से घर की छत उड़ी मां बेटे की मौके पर ही मौत

एटीएस को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया है। बताया जाता है कि सोमवार की सुबह करीब पौने नौ बजे संचरही मुहल्ले में इब्राहिम उर्फ कनछेद के मकान में जोरदार धमाका हुआ

नवाबगंज में विस्फोट से घर की छत उड़ी मां बेटे की मौके पर ही मौत

स्वतंत्र प्रभात

गोंडा। नवाबगंज के संचरही मुहल्ले में मुहम्मद शहीद उर्फ कनछेद मनिहार के घर में हुए विस्फोट से घर के दूसरी मंजिल का छत भरभरा कर गिर गया। इसके नीचे इब्राहीम उर्फ कनछेद व उसकी मां खैरूल निशा दब गई। पुलिस ने जेसीबी से घर का मलबा हटवा कर मां बेटे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां खैरूल निशा की मौत हो गई। चिकित्सक ने इब्राहीम उर्फ कनछेद की हालत को नाजुक बताते हुए लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ में चंदन हास्पिटल में बेटे इब्राहिम उर्फ कनछेद की भी मौत हो गई। एटीएस को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए निर्देशित किया गया है। बताया जाता है कि सोमवार की सुबह करीब पौने नौ बजे संचरही मुहल्ले में इब्राहिम उर्फ कनछेद के मकान में जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के लोग अपने अपने घरों से बाहर निकलकर झांकने लगे। धमाके में दो मंजिला मकान का उपरी हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। धमाके में खैरूल निशा व उसका बेटा इब्राहीम उर्फ कनछेद घायल हो गया। अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, सीओ तरबगंज संसार सिंह राठी, सीओ मनकापुर संजय तलवार, एसडीएम तरबगंज शत्रोहन पाठक, तहसीलदार तरबगंज डा. पुष्कर मिश्र व थानाध्यक्ष राकेश सिंह मौके पर पहुंच कर जांच की।आसपास के लोग से घटना के बारे में जानकारी ली। मृतक महिला के यहां गोला तमाशा का पुश्तैनी काम होता था। एएसपी शिवराज ने कहा कि प्रथम दृष्टया सिलिंडर से ब्लास्ट होना प्रतीत हो रहा है। मृतक महिला के पति का दीवाली पर दो दिन का पटाखा बेचने का लाइसेंस जारी हुआ था। घटना की बारीकी से जांच की जा रही है। बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है। जांचोपरांत ही कुछ कहा जा सकता है। थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि विस्फोट में मां-बेटे की मौत हुई है।

नवाबगंज में बिना लाइसेंस के बिक रहे हैं पटाखा पहले भी हो चुका है विस्फोट

संचरही मुहल्ला पटाखा कारोबार का हब है। यहां 2018 में भी विस्फोट हो चुका है। घंटाघर के पास हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। जबकि दो जून 2021 में वजीरगंज के टिकरीगांव में भी विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। इसी के रिश्तेदार के यहां सोमवार को विस्फोट होने की बात सामने आ रही है।
मुहल्ले के लोगों का कहना है कि मुहल्ले व नवाबगंज में बिना लाइसेंस के पटाखा का कारोबार फल-फूल रहा है लेकिन, पुलिस व प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं है। कारोबार से जुड़े लोग धमाके के बाद भी मौत का सामान बेच रहे हैं। सूत्र के मुताबिक इटियाथोक व गोंडा से विस्फोट के सामान नवाबगंज में पहुंचाया जा रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel