53 सेंटीमीटर घटा सरयू नदी का जलस्तर

स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकर नगर।
सरयू नदी का जलस्तर बीते शुक्रवार से आज शनिवार दिन में तीन बजे  तक 53 सेंटी मीटर घटा है जबकि नदी अभी भी खतरे के लाल निशान से 71 सेंटी मीटर ऊपर बह रही हैं, लेकिन जलस्तर का घटना धीरे धीरे जारी है वहीँ जलस्तर के घटने के साथ साथ कटान का खतरा उतपन्न हो गया है।बाढ़ का पानी नगर क्षेत्र से हट रहा है नगर पालिका प्रशासन सफाई  व चुने का छिड़काव कर रहा है। सफाई के बाद तीन दिनों से बन्द विधुत सप्लाई चालू करने की कवायद चल रही है। वहीं पर मांझा व ग्रामीण क्षेत्रों में जलस्तर के कम होने से भारी कीचड़ ग्रामो के रास्ते मे हो गया है जिसमे से लोगों का चलना दूभर है।नगर क्षेत्र के मोहल्लों में घुसा बाढ़ का पानी निकल गया है बाढ़ से प्रभावित मोहल्लों में कीचड़ नालों के रास्ते भर गए है जिसकी सफाई शुरू हो गयी है।

Swatantra Prabhatनगर के मोहल्ला नेहरू नगर मेह्निया,घसियारी टोला,रौजा मिरांनपुरा, राजघाट छज्जापुर, सिटकहां इलाही बाग मुसहां,काजीपुरा में जहां पर बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुस गया था।उसके निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली है।
नगर क्षेत्र में बीते तीन दिनों से बाढ़ प्रभावित मोहल्लों में सुरक्षा के कारणों से विधुत आपूर्ति बंद कर दी गयी थी।आज विधुत विभाग के लोग चेक करके सप्लाई देने की बात कह रहे है।बीते तीन दिनों से हजारों पावरलूम बन्द रहे।बाढ़ प्रभावित ग्राम मांझा उल्टाहवा, मांझा कलां, करमपुर बरसावां, अवसानपुर,महरीपुर, सलारपुर रायपुर, आसोपुर, कटारिया, केवटला, पलटू पीपर सिटकहवा की हालत जस का तस बनी है बाढ़ से विस्थापित परिवार अभी भी गांव का रुख नही कर रहे है उसकी वजह नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर होना और गांव में जाने के रास्ते मे पानी व कीचड़ होना बताया जा रहा है।विस्थापित परिवार गांव के बाहर ही पड़े हैं।नदी का जलस्तर खतरे के लाल निशान 92,730 के सापेक्ष 93,440 पर मौजूद है जो धीरे धीरे घट रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel