कुशीनगर : आज दिनभर की ताजा खबर

तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराई,WYSO की तीन दिवसीय वर्कशॉप, आला अधिकारी सुने फरियाद, सड़क निर्माण की मांग, पेट एग्जाम,

कुशीनगर : आज दिनभर की ताजा खबर

कुशीनगर की छोटी बड़ी खबरे

महेंद्र पांडेय 

कोटवा बाजार, कुशीनगर। नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया पडरौना एन एच 28 बी पर स्थित शुक्ल भुजौली के पास शुक्रवार की रात को कोटवा निवासी सौरभ मिश्रा की कार पेड़ से टकरा जाने से उनकी मौत हो गई।
कोटवा बाजार निवासी अरूण मिश्रा के बड़े पुत्र सौरभ मिश्रा 30 वर्ष शुक्रवार की रात को 11 बजे गोरखपुर ससुराल से अपने कार से अकेले घर लौट रहे थे। पडरौना - पनियहवा मार्ग पर स्थित शुक्ल भूजौली के पास छीतौना बाबा स्थान के सामने उनकी कार अनियंत्रित हो सड़क के किनारे पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल सौरभ मिश्रा को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजवाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया। इस सम्बन्ध में एसएचओ अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
 
डब्लूवाईएसओ संस्था का तीन दिवसीय वर्कशॉप का हुआ समापन
 
कुशीनगर, उत्तर प्रदेश।आजादी के 75वीं अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कुशीनगर जनपद को बाल तस्करी मुक्त जनपद बनाने हेतु डब्लूवाईएसओ संस्था द्वारा 13 अक्टूबर से कुशीनगर जनपद के विशुनपुरा ब्लाक अंतर्गत मदरसा युसूफ़िया फैज ए रसूल, सूरज नगर बाजार में तीन दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमे आज तीसरे दिन उपस्थित सभी बच्चो, शिक्षको,अभिभवकों व अतिथियों को कुशीनगर जनपद को बाल तस्करी मुक्त जनपद बनाने का संकल्प के साथ शपथ दिलवाने के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।
डब्लूवाईएसओ अध्यक्ष शशिकांत मिश्रा द्वारा उपस्थित अभिभावकों,शिक्षको व अतिथियों को 60 दिवसीय संकल्प यात्रा व तीन दिवसीय वर्कशॉप के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा हम बच्चो के तस्करों व दलालों के खिलाफ एक जनांदोलन चला रहे जिसमे आपके समर्थन, सहयोग व संकल्प की आवश्यकता है। कार्यक्रम में वक्ता व अतिथि शशांक द्विवेदी ,मनी मिश्रा,अश्वत्थामा मिश्रा, मारकण्डेय गुप्ता प्रधान, चचंल राय,सगीर अहमद,जवाहिर प्रसाद ,अख्तर सिद्दीकी ,विनोद प्रधान मदरसा विद्यालय परिवार के यूसुफ आलम अंसारी,खुशनसीब,जमीरुद्दीन,
अजहर,रितिका मिश्रा , सोनम मिश्रा , लालबहादुर, साइका,प्रमिला, सोएब, अमेरिका,शहरेशवा, रुक्सार, विशाल, तौसीफ,हैप्पी,मसूद ,असलम ,रियाजुद्दीन,वाजिद,फैसल,अजमल,यूसुफ 
 डब्लूवाईएसओ परिवार के सदस्य शशिकांत मिश्रा , दीपक मिश्रा ,आदित्य दीक्षित , विवेक पांडेय , प्रवीण ओझा , विकास श्रीवास्तव, नीरज शुक्ला, आदर्श दीक्षित,अमन दीक्षित , मार्कण्डेय यादव , आशीष आदि लोग मौजूद रहे।
 
समाधान दिवस पर आला अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की समस्या
 
कुशीनगर, उत्तर प्रदेश।
 
 जिले के डीएम एस. राजलिंगम व एसपी  धवल जायसवाल द्वारा शनिवार को तहसील खड्डा पर आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याओं को सुना गया तथा राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों,
कर्मचारियों को टीम बनाकर मौके पर जाकर शिकायतों को गम्भीरता से लेकर शत-प्रतिशत निष्पक्ष निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए तथा जिन प्रार्थना पत्रों का निस्तारण उच्चाधिकारी स्तर से किया जाना है उन पर रिपोर्ट लगाकर सम्बंधित अधिकारी को प्रेषित करें, जिससे समय से उचित निस्तारण कराया जा सके। इसके अतिरिक्त क्षेत्राधिकारी सदर द्वारा तहसील पडरौना व क्षेत्राधिकारी कसया द्वारा तहसील कसया एवं क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज द्वारा तहसील तमकुहीराज में फरियादियों की समस्याओं को सुना गया एवं उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।
 
ग्रामीणों ने सड़क मार्ग निर्माण के लिए किया विरोध प्रदर्शन
 
कुशीनगर, उत्तर प्रदेश।
 
जिले के विशुनपुरा विकास खंड क्षेत्र के ग्राम चिरईहवा के ग्रामीणों ने सड़क मार्ग निर्माण कराने को लेकर कीचड़ की सड़क पर खड़े हो कर विरोध प्रदर्शन करते हुए जन प्रतिनिधियों से अविलंब सड़क निर्माण करवाने की मांग किया है।
 
ग्रामीणों ने सड़क की दुर्दशा दिखाते हुए कहा कि ये प्राथमिक विद्यालय रामहरख टोला चिरईहवा गांव में जाने वाला रास्ता है इतना खराब हो गया है कि इस रास्ते से गाड़ी से आना जाना तो दूर पैदल भी जाना मुश्किल हो गया है दुर्भाग्य कि बात यह है कि ये विद्यालय 2012-13 मे बना लेकिन आज तक इस रास्ते की पिच रोड कि बात छोड़िये खड़ंजा तक नही हुआ है। महज 120 मीटर जो चिरईहवा गाँव के रोड से पीपी ई तटबंध बांध तक जाता है।
 
गांव के युवा राकेश कुमार गिरि जानकी कुशवाहा चन्द्रिका मुसहर रामचंद्र गोंड़ धीरेन्द्र गिरि उमेश शर्मा राधाकिशुन प्रजापति मुकेश कुशवाहा फ़ौदी मुसहर रोजदीन रमाकांत गोंड़ रघुवीर मुसहर झगरू गोंड़ अमरीका मुसहर आदि लोगो का कहना है कि सड़क की दयनीय दशा पर आज तक किसी जिम्मेदार का ध्यान नही जाता है जब भी मांग किया गया है तो केवल आश्वासन मिला है जिसका नतीजा यह है कि हर साल बरसात मे बच्चे कीचड़ के रास्ते जाने को मजबूर होते है। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए जनहित में अविलंब सड़क निर्माण कार्य कराने की मांग किए हैं।
 
पेट परीक्षा पर प्रशासन की पैनी नजर, 40 फीसद बच्चों ने छोड़ी परीक्षा
 
- 13 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में हुई परीक्षा, डीएम व एसपी ने लिया केंद्रों का जायजा
- परीक्षार्थियों ने 200 किमी दूर परीक्षा केद्र बनाने पर आक्रोशित दिखे परीक्षार्थी
 
राघवेंद्र मल्ल 
पडरौना, कुशीनगर। शनिवार को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) कुशीनगर के 13 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में सघन पहरे में आयोजित हुई। डीएम व एसपी ने परीक्षा की पारदर्शिता के लिए केंद्रों का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया तथा व्यवस्था का अवलोकन कर निर्देशित भी किया। केंद्रों की दूरी व अन्य कारणों से परीक्षा केंद्रों पर महज 40 फीसद परीक्षार्थी ही उपस्थित हुये जबकि लगभग 40 फीसद बच्चों ने परीक्षा ही छोड दी। परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्रों के निर्धारण पर सवाल उठाते हुए आक्रोश व्यक्त किया। 
 प्राम्भिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, नकल विहीन एवं सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी एस राजलिंगम एवं पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने गीता इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल रवींद्र नगर तथा गोस्वामी तुलसीदास इंटर कॉलेज पडरौना परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने परीक्षा केन्द्र के कक्षों में पहुंचकर अधिकारियों, कक्ष निरीक्षकों आदि को निर्देशित किया। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों पर लगाये गये सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन भी किया तथा कन्ट्रोल रूम में पहुंच कर कक्षवार सीसीटीवी कैमरों के संचालन का स्क्रीन का परीक्षण किया। 
 
जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों की उपस्थिति एवं अनुपस्थिति की भी रिपोर्ट ली तथा अभ्यर्थियों के बैग एवं मोबाइल जमा करने के कक्ष का भी निरीक्षण किया। तुलसी दास इंटर कालेज केंद्र पर परीक्षा देने आयी सौम्या, मीरा, स्नेहा, दिव्या ने केंद्र निर्धारण में सरकार की मनमानी का आरोप लगाया। कहा कि 150 से 200 किमी की दूरी पर परीक्षा केंद्र का निर्धारण सरकार की अदूरदर्शिता का परिणाम है। हनुमान इंटर कालेज में आजमगढ, बलिया, संतकबीर नगर के राम प्रसाद, कमलेंद्र, अजय, हरिकेश ने परीक्षा केंद्र के निर्धारण पर आक्रोश जताया। इसे गलत निर्णय लेने का आरोप लगाया। 
 
प्रथम पाली में पंजीकृत 7968 में 2469 परीक्षार्थी रहे गैर हाजिर
 
- प्राम्भिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 की परीक्षा की प्रथम पाली में जनपद में 13 परीक्षा केंद्रों पर कुल पंजीकृत 7968 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 5499 उपस्थित रहे जबकि 2469 ने परीक्षा ही छोड़ दी। जबकि द्वितीय पाली में 13 परीक्षा केंद्रों पर पंजीकृत 7968 में 5620 ने परीक्षा दी जबकि 2348 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel