भारी बारिश से अस्त ब्यस्त हुआ जनजीवन

भारी बारिश से अस्त ब्यस्त हुआ जनजीवन

आसमानी बिजली की तेज गर्जना से दहले दिल

 

रिपोर-सुदर्शन शूक्ल 
हरपुर बुदहट सहजनवां ।

 कार्तिक का महीना लगते ही सोमवार भोर में अंधेरा छा गया,और मूसलाधार बारिश शुरू हो गयी , जिससे हरपुर बुदहट क्षेत्र में जनजीवन अस्त ब्यस्त हो गया। आसमानी बिजली की तेज गर्जना से लोग सन्न रह गये। 

   रविवार रात में एकाएक बदले मौसम ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी, सोमवार भोर में जब जब ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकले तो हर तरफ अंधेरा छाया हुआ था, थोड़ी देर बाद भारी बारिश शुरू हो गयी, जो लगातार चलती रही, बारिश और बिजली की तेज तड़तड़ाहट से अधिकांश अभिभावकों ने अपने बच्चो को स्कूल नही भेजा। वही रोजमर्रा के कार्य करने वाले लोग घरों में दुबके रहे। सोमवार सुबह ही बिजली आपूर्ति ठप हो गयी, साथ ही मौसम की मार से धान की फसलों और सब्जियों को भी नुकसान हुआ है। सड़कों पर राहगीरों की आवाजाही भी बहुत कम रही। अधिकतर दुकानें भी बंद रहीं।

    
हरपुर चौराहे पर पानी की सड़न से दुकानदार परेशान

 

पिछले एक हफ्ते से हो रही बारिश से हरपुर चौराहे पर जलजमाव से पानी की निकासी नही हो पा रही है, जिससे सड़न पैदा हो रही, उठते दुर्गंध से दुकानदार परेशान है, दरअसल हरपुर चौराहे पर लगभग एक एकड़ का खाली प्लाट है, बरसात के मौसम में यह खाली प्लॉट पानी से भर जाता है,और महीनों तक सड़ता है। जिससे बीमारियों और दुर्गंध का जन्म होता है। दुकानदार रोहित गुप्ता, प्रिंश गुप्ता, दीपक, कुलभूषण, राजू, राजेश, बबलू, हर्ष, आदि लोगो ने प्रसासन से जलनिकासी की ब्यवस्था की मांग की है जिससे बीमारियां ना फैले।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel