सर्पदंश से युवक हुई मौत परिजनों में मचा कोहराम

सर्पदंश से युवक हुई मौत परिजनों में मचा कोहराम



स्वतंत्र प्रभात
आलापुर अंबेडकरनगर।

जिले के तहसील आलापुर क्षेत्र के नगर पंचायत जहांगीरगंज के बावली चौक निवासी रामसिंगार प्रजापति के सुपुत्र विवेक प्रजापति (24 वर्ष )की सुबह जहरीले सांप के काट लेने की वजह से मृत्यु हो गई।सर्पदंश से युवक की मौत परिजनों में मचा कोहराम।रामसिंगार प्रजापति की बावली चौक स्थित जलपान की दुकान है।

 जिनके साथ उनका सुपुत्र विवेक उर्फ मटरू उनके काम में हाथ बटाता था।सुबह लगभग 3:45 पर सोते समय बिस्तर पर एक जहरीले सांप ने बहुत तेजी से उसके कंधे और सीने के पास काट लिया तो विवेक ने हिम्मत जुटा कर चादर से उसे छुड़ाकर दूर फेंक दिया। फिर अपने आस पास सोए लोगों को जगाया। आस पास के लोगों की मदद से उसे बसखारी एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां पर स्थिति गंभीर देखते हुए वहां से रेफर कर दिया गया।

तब परिजनों ने पास ही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कराया जहां पर कुछ समय तक उसका इलाज चला स्थिति गंभीर देखते हुए सरकारी एंबुलेंस के माध्यम से वहां के चिकित्सकों ने फौरन जिला अस्पताल रेफर कर दिया।जहां पर कुछ ही देर में उसकी मृत्यु हो गई।फिर परिजन मृतक को बावली चौक नारियाँव वापिस उसके घर लाए। सूचना पर थानाध्यक्ष जहांगीरगंज  ने  क्षेत्रीय सिपाही मयफोर्स के साथ पहुंच कर शव का पंचनामा कर आपदा लाभ हेतु पोस्टमार्टम के लिए लाश को जिले पर भेज दिया गया।रामसिंगार का एक और पुत्र तथा पत्नी का पहले  ही निधन हो चुका है।इस घटना से क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर फैल गई है।

About The Author: Swatantra Prabhat