योगी ने ली चुटकी शिवपाल की एक सीट के दर्द को सहलाया

योगी ने ली चुटकी शिवपाल की एक सीट के दर्द को सहलाया

योगी ने ली चुटकी शिवपाल की एक सीट के दर्द को सहलाया

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को लेकर तंज कसते हुए उन्हें बेचारा बताया है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संस्थापक शिवपाल यादव ना तो घर के रहे और ना घाट के रहे। सीएम योगी ने यह तंज ऐसे समय पर कसा है जब खुद शिवपाल यादव कई सभाओं में दर्द सार्वजनिक कर चुके हैं कि मुलायम सिंह यादव के कहने पर उन्होंने सपा से गठबंधन किया, लेकिन महज एक सीट मिली।  

अखिलेश के चीलमजीवी कहने पर क्या बोले योगी

यह पूछे जाने पर कि अखिलेश यादव आपको चीलमजीवी कहते हैं, योगी ने कहा, ''संत समाज के प्रति वह किन शब्दों का इस्तेमाल करता है सारा प्रदेश जानता है। अखिलेश जी प्रदेश के सीएम थे तो काशी में संतों पर लाठीचार्ज करवाई थी। उनके पिताजी ने रामभक्तों पर गोली चलवाई थी। इसमें तो महारात हासिल है उन्हें। उनसे इससे अधिक उम्मीद कैसे कर सकते हैं। जमीनी हकीकत पता होती तो कुछ अच्छी बात करते विकास के बारे में।''

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा, ''शिवपाल बेचारे की तो दुर्गति कर दी है। उसकी स्थिति तो ना घर की है ना घाट की है। कहां प्रदेश का नेता था, नेताजी के सारे कारोबार को संभालता था। पार्टी चलाता था। आज बेचारे को एक सीट तक सीमित कर दिया। वहां भी दुर्गति है। वहां बीजेपी का प्रत्याशी विनय शाक्य जीत रहा है। शिवपाल मारा-मारा फिर रहा है।''

पांच साल पहले सपा परिवार में हुए झगड़े पर योगी ने कहा कि चाचा-भतीजा लूट में बराबर के भागीदार थे। जनता से सहानुभूति हासिल करने के लिए ये लोग खुद को अलग-अलग दिखाते थे। एक साथ खा रहे हैं, रह रहे, सबकुछ कर रहे हैं तो अलग कैसे। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को लेकर सीएम ने कहा कि वह उस परिवार की सबसे योग्य सदस्य हैं। अखिलेश उनसे बहस करके देख लें, योग्यता का पता चल जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel