जब राजनीति से कोसों दूर रहे युवक को गांव की जनता ने सौंप दी ग्राम पंचायत की बागडोर

जब राजनीति से कोसों दूर रहे युवक को गांव की जनता ने सौंप दी ग्राम पंचायत की बागडोर

स्नातक उत्तीर्ण शिवगढ़ क्षेत्र के बंकागढ़ प्रधान दुर्गेश बहादुर की।

शिवगढ़,रायबरेली।  43 ग्राम पंचायत वाले विकास क्षेत्र शिवगढ़ का ऐसा नवयुवक जो राजनीति से कोसों दूर रहते हुए सबसे कम उम्र और सबसे खर्च में ग्राम प्रधान का चुवाव लड़ा और जनता के आशीर्वाद से पहली बार में प्रधान बन गया। जो प्रधान बनने के बाद अब जनता से किए गए वादों को पूरा करने में जुटा हुआ हैं। हम बात कर रहे हैं स्नातक उत्तीर्ण शिवगढ़ क्षेत्र के बंकागढ़ प्रधान दुर्गेश बहादुर की।

जिन्होंने मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में बताया कि इससे पूर्व ना ही उनके परिवार में कोई राजनीति में रहा है और ना ही उन्होंने कभी राजनीति में आने की कल्पना की थी। ग्राम पंचायत बंकागढ़ के एक छोटे से गांव जगमोहन गंज के रहने वाले दुर्गेश बहादुर बताते हैं कि वे पढ़ाई के साथ - साथ राजधानी लखनऊ में एक अच्छी पोस्ट पर प्राइवेट नौकरी कर रहे थे। 2021 के ग्राम पंचायत के चुनाव में ग्राम प्रधान की पिछड़ी सीट होने पर ग्राम पंचायत की जनता ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारने का मन बना लिया।

और जनता ने आश्वासन दिया कि बगैर किसी लालच के वे उन्हें वोट करेंगे। जिसके बाद चुनाव मैदान में कूदे दुर्गेश बहादुर को ग्राम पंचायत की जनता ने प्रधानी का ताज पहना कर गांव की बागडोर उनके हाथ में सौंप दी। जिस जनता ने दुर्गेश बहादुर को प्रधानी का ताज पहना कर गांव का मुखिया बनाया दुर्गेश बहादुर भी उस जनता को नहीं भूले। प्रधान बनने के बाद से दुर्गेश बहादुर गांव में विकास की गंगा बहाने में जुटे हुए हैं।

जो इन दिनों ग्राम पंचायत के बबुरिहां खेड़ा गांव में इंटरलॉकिंग करा रहे हैं। दुर्गेश बहादुर का कहना है कि जनता ने जिस आशा और विश्वास के साथ उन्हें प्रधान बनाया है वे जनता के विश्वास पर खरा उतरने के साथ ही गांव में विकास की गंगा बहा कर गांव की तस्वीर बदल देंगे। उन्होंने बताया कि जो लोग पात्र होते हुए भी पेंशन, आवास और शौचालय से वंचित है उन्हें पेंशन ,आवास, शौचालय के साथ ही सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ दिलाने का काम किया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel