उपमुख्यमंत्री ने जनपद में कुल 50 करोड़ 79 लाख के कार्यों का किया लोकार्पण

उपमुख्यमंत्री ने जनपद में कुल 50 करोड़ 79 लाख के कार्यों का किया लोकार्पण

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित लोक कल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में आम जनता को किया सम्बोधित


 


स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का जनपद के नरेंद्र देव इंटर कॉलेज जलालपुर में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित लोक कल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में आम जनता को सम्बोधित किया। उपमुख्यमंत्री द्वारा जनपद में कुल 50 करोड़ 79 लाख के कार्यों का लोकार्पण किया गया।

 इन लोकार्पण कार्यों में सीएससी जलालपुर में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट संभावित तीसरी लहर से लड़ाई में आम जनमानस के जान माल की सुरक्षा हो सके। उपमुख्यमंत्री द्वारा 5 लाभार्थी प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण तथा 5 लाभार्थी मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण को आवास की चाबी वितरित कर सम्मानित किया गया उप मुख्यमंत्री द्वारा राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना अंतर्गत 5 लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।उपमुख्यमंत्री ने जलालपुर में जनता को संबोधित  किया तथा राज्य सरकार,केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया कि जनता को समस्त योजनाओं का लाभ प्रशासन द्वारा दिया जा रहा है

उन्होंने कहा कि जनपद के विकास के लिए सरकार निरंतर कार्यरत है जनपद के हर क्षेत्र में विकास का कार्य किया गया है और पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना मुख्यमंत्री आवास योजना एवं जनहितकारी समस्त योजनाओं का लाभ जनपद वासियों को दिया गया है शासन की मंशा है कि अंतिम पायदान के व्यक्ति तक समस्त योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए और सरकार निरंतर इसके लिए कार्य कर रही है। उपमुख्यमंत्री के जलालपुर कार्यक्रम में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत गठित 152 स्वयं सहायता समूह को 912 लाख की धनराशि की सीसीएल स्वीकृति विभिन्न बैंकों द्वारा दी गई।

जिसके प्रतीक चेक को उप मुख्यमंत्री द्वारा समूह की महिलाओं को प्रदान किया गया।समूह गठन के पश्चात सीसीएल हेतु पात्र समूह को बैंकों द्वारा ऋण उपलब्ध कराया जाता है जिस पर इंटरेस्ट सबमिंशन के अंतर्गत 7% ब्याज दर पर लोन दिया जाता है यदि रि पेमेंट समय से हो जाए तो ब्याज की दर  घटाकर 4% कर दी जाती है।इसके उपरांत माननीय उपमुख्यमंत्री द्वारा 15 दिव्यांग जनों को हरी झंडी दिखाकर ट्राई साइकिल का वितरण किया गया।कार्यक्रम समापन के उपरांत मुख्यमंत्री द्वारा माध्यमिक उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया गया।

आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान मौके पर विधायक टांडा संजू देवी ,  विधायक आलापुर, अनीता कमल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामसुंदर वर्मा, जिला अध्यक्ष डॉ.मिथिलेश त्रिपाठी एवं पार्टी के पदाधिकारी गण , जनपद के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक , मुख्य विकास अधिकारी सहित  वरिष्ठ अधिकारी मौके पर उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel