दीप प्रज्वलित कर स्थापना दिवस का किया शुभारंभ संदीप सरावगी

दीप प्रज्वलित कर स्थापना दिवस का किया शुभारंभ संदीप सरावगी

कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ, युवा कांग्रेसी नेता जितेंद्र भदोरिया, प्रतीक दुबे, 

स्वतंत्र प्रभात 
 


झांसी वीरांगना नगरी झांसी मानवता के लिए कदम संस्था के 4 वर्ष पूर्ण होने पर आज संस्था द्वारा स्थापना दिवस मनाया गया साथ ही मेधावी छात्र छात्राओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम मां सरस्वती की चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। संघर्ष सेवा समिति अध्यक्ष संदीप सरावगी, अंचल अड़जरिया, जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय जैन, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ, युवा कांग्रेसी नेता जितेंद्र भदोरिया, प्रतीक दुबे, 

सचिन श्रीवास्तव, वैभव सेन, जे०पी० सेन उपस्थित रहे। तत्पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। तत्पश्चात संस्था के सदस्यों द्वारा आए हुए सभी अतिथियों को फूल माला पहनाकर स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम में गायक नेहा केवट एवं अहलान द्वारा देशभक्ति के गीत, भजन और भक्ति गीतों का मधुर गायन किया गया। जिनका उपस्थित समस्त छात्र-छात्राओं एवं दर्शकों ने करतल ध्वनि के साथ उत्साहवर्धन किया। 


इसके पश्चात अतिथियों द्वारा 150 मेधावी छात्र छात्राओं को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान अंचल अड़जरिया ने मानवता के लिए एक कदम संस्था की प्रशंसा करते हुए कहा यह एक कदम वास्तविकता में समाज के लिए बहुत बड़ा कदम है संस्था पर्यावरण संरक्षण के लिए भी काम कर रही है जोकि वर्तमान स्थिति को देखते हुए बहुत आवश्यक है। छात्र-छात्राओं को पाठ्य पुस्तकों के साथ धार्मिक और सांस्कृतिक शिक्षा की जानकारी भी बहुत आवश्यक है हमारे देश के भविष्य इन छात्र-छात्राओं को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत होना चाहिये। 


आज यह कार्यक्रम देखकर कहा जा सकता है। प्रतिभा किसी चीज की मोहताज नहीं अगर आपमे लगन है तो किसी भी मुकाम को प्राप्त किया जा सकता है। भविष्य में संस्था को यदि आवश्यकता होगी तो हिन्दू जागरण मंच द्वारा धार्मिक और सांस्कृतिक शिक्षा के लिए एक अध्यापक की निशुल्क व्यवस्था कर दी जायेगी। वरिष्ठ समाजसेवी संदीप सरावगी ने कहा समाज में स्थान पाने के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है। यहाँ बच्चों द्वारा बहुत सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया बच्चों को भविष्य में पड़ने वाली किसी भी जरूरत के लिए संघर्ष सेवा समिति सदैव तत्पर रहेगी। 


वहीं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा संस्था द्वारा 4 वर्ष पूर्व एक पौधे के रूप में प्रारंभ हुई थी जो आज एक वट वृक्ष का रूप ले चुकी है। बच्चों को निशुल्क शिक्षा तो दी ही जा रही है साथ-साथ क्षेत्र की महिलाओं को सिलाई कढ़ाई आदि काम सिखाकर आत्मनिर्भर करने का काम संस्था कर रही है। जिससे महिलाएं भी पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर गृहस्थी चलाने में सहयोग कर रही हैं।


 कार्यक्रम के अंत में संस्था के अध्यक्ष जगमोहन बड़ौनिया ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा किसी भी संस्था को चलाने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है बिना सहयोग के किसी भी संस्था को लंबे समय तक नहीं चलाया जा सकता हम आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने छात्र छात्राओं को आशीर्वाद देकर उज्जवल भविष्य के लिए प्रेरित किया।


 कार्यक्रम के इस अवसर पर मनोज रेजा, धर्मेंद्र खटीक, विशाल पिपरिया, राकेश अहिरवार, नितिन वर्मा, राजू सेन, ऐश्वर्या सरावगी, मनोज कुशवाहा, जयश्री सेन, बॉबी अहिरवार, मिथुन अहिरवार, काजल अहिरवार, नीरज सेन, अंदल रायकवार, सुरेंद्र यादव, संगीता सिंह, दीक्षा अहिरवार, अपर्णा सेन, सपना रजक, संजना अहिरवार के साथ भारी संख्या में छात्र छात्रायें एवं अभिभावक उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel