छिटपुट झड़पों के बीच त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव  संपन्न

स्वतंत्र प्रभात मिल्कीपुर, अयोध्या। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत बृहस्पतिवार को हुए मतदान के तहत मिल्कीपुर क्षेत्र के कुछ मतदान केंद्रों पर छिटपुट झड़पों के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया। हालांकि पुलिस प्रशासन के अलर्ट होने के चलते उपद्रवी एवं शरारती लोगों के मंसूबे कामयाब नहीं हो सके। मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र के

स्वतंत्र प्रभात
मिल्कीपुर, अयोध्या।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत बृहस्पतिवार को हुए मतदान के तहत मिल्कीपुर क्षेत्र के कुछ मतदान केंद्रों पर छिटपुट झड़पों के बीच शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया।
हालांकि पुलिस प्रशासन के अलर्ट होने के चलते उपद्रवी एवं शरारती लोगों के मंसूबे कामयाब नहीं हो सके। मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र के डीली गिरधर मतदान केंद्र पर प्रधान पद प्रत्याशी शुभम के भाई सुधीर द्वारा एक मतदाता का मतपत्र पत्र छीनकर जबरिया अपने भाई के पक्ष में मतदान करने को लेकर अन्य प्रत्याशियों एवं उनके अभिकर्ताओं के बीच टकराव की नौबत आ गई हालांकि ग्रामीणों ने समूचे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन संतोष कुमार सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस कर्मियों ने डंडा फटकार कर उपद्रव करने पर आमादा ग्रामीणों को मतदान केंद्र से खदेड़ा। हालांकि पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों के मौके पर पहुंचने के बाद शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो सका।
इसके अलावा इनायत नगर थाना क्षेत्र के गोठवारा मतदान केंद्र पर भी जिला पंचायत सदस्य के समर्थकों के बीच मतदान को लेकर झड़प हुई ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी सूचना मिलते ही एसपीआरए एवं एडीएम प्रशासन इनायत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक राहुल कुमार के साथ भारी पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए जहां दोनों अधिकारियों ने बंद कर दिया और अपनी निगरानी में मतदान संपन्न कराया। मतदान को लेकर मतदाताओं की काफी अच्छी भीड़ सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लग गई।
मिल्कीपुर के अंजरौली मतदान केंद्र मतदाताओं की भारी भीड़ मतदान समाप्त होने के लिए निर्धारित समय शाम 6 बजे तक मतदान केंद्र पर जमी रही जिसका कारण ग्रामीण मतदाताओं ने पोलिंग पार्टी के मतदान अधिकारियों की शिथिलता बताया। हालांकि डनिर्धारित समय पूर्ण होते ही विद्यालय परिसर के बाहर जमा मतदाताओं की भीड़ को मतदान केंद्र परिसर में एकत्र करा लिया गया और  उनका मतदान कराया गया। कमोबेश यही स्थिति हैरिंग्टनगंज और अमानीगंज विकासखंड ओके मतदान केंद्रों पर भी देखने को मिली जहां मामूली बातों को लेकर भी प्रत्याशियों के समर्थक कहासुनी करते नजर आए किंतु पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के चलते उनके अरमानों पर पानी फिर गया और मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel