टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम ने दी टीम इंडिया को टेंशन, इस मामले में क्रिस गेल और विराट कोहली को छोड़ा पीछे

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम ने दी टीम इंडिया को टेंशन, इस मामले में क्रिस गेल और विराट कोहली को छोड़ा पीछे

शतकीय पारी खेलकर कई रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करने के बाद बाबर ने अब और एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है।


स्वतंत्र प्रभात

 पुनीत कुमार -

17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है। नेशनल टी-20 कप में हाल में शतकीय पारी खेलकर कई रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करने के बाद बाबर ने अब और एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है।


 पाकिस्तान के कैप्टन ने टी-20 क्रिकेट में अपने 7 हजार रन पूरे कर लिए हैं और इस मामले में उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। 


बाबर आजम टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज सात हजार रने पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने करियर की 187वीं टी-20 पारी में यह मुकाम हासिल किया है। गेल ने 7 हजार रने पूरे करने के लिए 192 पारियां खेली थीं। वहीं, विराट कोहली ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 212 इनिंग खेली थी।


 बाबर ने नेशनल टी-20 कप में  सेंट्रल पंजाब (पाकिस्तान) की तरफ से खेलते हुए 49 गेंदों में 59 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। साउथरन पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 119 रनों पर ऑलआउट हुई थी और बाबर की टीम के सामने 120 रनों का लक्ष्य रखा था। 

हाल ही में बाबर आजम ने इसी टूर्नामेंट में अपने टी-20 करियर का छठा शतक जड़कर विराट कोहली को पीछे छोड़ा था और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। बतौर एशियाई बल्लेबाज टी-20 में सबसे अधिक सेंचुरी लगाने के मामले में वो संयुक्त रूप से रोहित शर्मा के साथ पहले नंबर पर पहुंच चुके हैं।


 टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 24 अक्टूबर को दुबई में होनी है और उससे पहले बाबर आजम की इस फॉर्म ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की नींद जरूर उड़ा दी होगी। 

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel