वजह आई सामने पाकिस्तान के कोच मिसबाह उल हक ने क्यों दिया इस्तीफा

वजह आई सामने पाकिस्तान के कोच मिसबाह उल हक ने क्यों दिया इस्तीफा

वजह आई सामने पाकिस्तान के कोच मिसबाह उल हक ने क्यों दिया इस्तीफा


सूत्र ने कहा, 'मिस्बाह को दूसरा झटका तब लगा, जब वसीम ने उनसे कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज से ब्रेक लेना चाहिए, जिससे पूर्व कप्तान ने साफ इनकार कर दिया।' उन्होंने बताया कि, 'मिसबाह ने स्पष्ट किया कि उन्हें आराम की जरूरत नहीं है और वह वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं। लेकिन फिर उन्हें बताया गया कि उच्च अधिकारियों का आदेश है कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से रेस्ट दिया जाए।' सूत्र के अनुसार, मिसबाह को टीम में कम से कम दो खिलाड़ियों, विशेष रूप से आजम खान के चयन पर आपत्ति थी। उन्होंने वसीम खान को यह स्पष्ट कर दिया कि वे वर्ल्ड कप टीम में नहीं हो सकते हैं।


पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम के चयन को लेकर मतभेद और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से ब्रेक दिए जाने के कारण मिसबाह उल हक ने सोमवार को नेशनल टीम के हेड कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक विश्वसनीय सूत्र ने दावा किया कि वेस्टइंडीज में 10 दिवसीय क्वारंटाइन पूरा करने के बाद रविवार को लाहौर पहुंचे मिसबाह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) वसीम खान से मिलने गए और यह देखकर हैरान रह गए कि उनकी सलाह के बिना ही आगामी घरेलू सीरीज और टी-20 विश्व कप के लिए टीम का चयन कर लिया गया।


सूत्र ने कहा कि, 'जब मिसबाह और पीसीबी सीईओ किसी सहमति पर पहुंचने में नाकाम रहे, तो मिस्बाह ने स्पष्ट कर दिया कि बेहतर होगा कि वह हेड कोच के पद से हट जाएं।' पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की जगह आजम खान को टी-20 टीम में रिजर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में चुने जाने से पाकिस्तान क्रिकेट जगत में कई लोगों को झटका लगा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान के बड़े बेटे आजम ने इंग्लैंड में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था। इससे पहले पीसीबी ने बताया था कि हेड कोच मिसबाह उल हक और बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) के कारण परिवार से लंबे समय तक दूर रहने की वजह से अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel