स्थानीय खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए होगा खेल मेले का आयोजन

स्थानीय खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए होगा खेल मेले का आयोजन

सांसद खेल मेला का आयोजन 2 जनवरी 2022 से प्रारंभ होकर 4 जनवरी 2022 को समापन किया जायेगा ।


रामसनेहीघाट! बाराबंकी।अयोध्या लोकसभा क्षेत्र के सांसद  लल्लू सिंह द्वारा स्थानीय डाकबंगला रामसनेहीघाट में संगठन एवं सामाजिक क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। जिसमें निर्णय लिया गया कि स्थानीय खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने का अवसर देने के लिए सुमेरगंज पायका मैदान में तीन दिवसीय सांसद खेल मेला का आयोजन किया जायेगा । सांसद खेल मेला का आयोजन 2 जनवरी 2022 से प्रारंभ होकर 4 जनवरी 2022 को समापन किया जायेगा ।

जिसके लिए सांसद  लल्लू सिंह ने आयोजन समिति का भी गठन कर दिया है। आयोजन समिति का अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद पाण्डेय, आयोजन सचिव इन्द्रप्रताप सिंह, उपाध्यक्ष कुलदीप प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष कमलेश वर्मा , मीडिया प्रभारी रामबाबू मिश्र, बनीकोंडर ब्लाक का संयोजक बृजेश प्रताप सिंह,दरियाबाद का संयोजक अमृतलाल यादव,पूरे डलई का संयोजक उमेश चन्द्र मौर्य, सिरौलीगौसपुर का संयोजक धर्मराज गौतम को बनाया गया है। इसके अतिरिक्त आयोजन समिति में विनय सिंह राजपूत, हरिश्चन्द्र रावत,आशीष साहू,रमाशंकर राजपूत, रुद्र प्रताप सिंह, अनिल विश्वकर्मा  सदस्य के रुप में शामिल रहेंगे ।

आयोजन समिति के संरक्षक की जिम्मेदारी अवधेश श्रीवास्तव को दी गई है। सांसद खेल मेला में 18 वर्ष से 30 वर्ष आयु के खिलाड़ियों की टीमों का रजिस्ट्रेशन 15 दिसम्बर से शुरु कर 28 दिसम्बर तक किया जायेगा। 28 दिसम्बर के बाद किसी भी टीम का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पायेगा। रजिस्ट्रेशन में किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा। सभी खिलाड़ी केवल दरियाबाद विधानसभा के ही होंगें इसके लिए उन्हें पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य होगा ।

सांसद खेल मेला के अन्तर्गत कबड्डी,वालीबाल, खो - खो, चक्का फेंक, गोला फेंक, ऊँची कूद, लम्बी कूद, दौड़(100,200,400,800मीटर) खेलों के प्रतिभागी/ टीमें भाग लेंगी। सांसद  लल्लू सिंह ने बताया कि  प्रधानमंत्री की मंशा है ग्रामीण क्षेत्रों में खेलो का आयोजन किया जाये जिससे हमारे देश के ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाएं निखरकर आगे आयें। खेलों के माध्यम से देश के युवाओं का जहाँ शरीर स्वस्थ होगा वहीं उनके व्यक्तित्व का भी विकास होगा । 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel