106 वीं जयंती पर एम.एफ हुसैन को याद किया अभिनेत्री अमृता राव ने

106 वीं जयंती पर एम.एफ हुसैन को याद किया अभिनेत्री अमृता राव ने

106 वीं जयंती पर एम.एफ हुसैन को याद किया अभिनेत्री अमृता राव ने


स्वतंत्र प्रभात 
 


           अभिनेत्री अमृता राव ने आज प्रसिद्ध चित्रकार एम.एफ हुसैन की 106वीं जयंती के अवसर पर, उनसे जुड़ी एक स्मृति को फिर से याद किया।
अमृता राव ने साझा किया कि उसे चित्रकार से  उपहार स्वरूप पेंटब्रश मिला है जिसे वह अपना मूल्यवान अधिकार मानती है। इस पेंटब्रश को चित्रकार एम.एफ हुसैन ने विशेष रूप से पेरिस से आयात किया और इसे  सिग्नेचर वाकिंग स्टिक के रूप में इस्तेमाल किया। अभिनेत्री अमृता राव ने अपना सिग्नेचर ब्रश पेश करते हुए कहा, 'याद रखें कि दुनिया में सिर्फ 3 लोग ही इसके मालिक हैं।

एमएफ हुसैन को याद करते हुए, अमृता कहती हैं कि मैं जानती हूँ कि हुसैन साहब अपने "सेल्फ-पोर्ट्रेट" में बहुत अच्छे थे जो कि बहुत कम लोग ऐसे हैं।  इससे पहले कि वह मुझे चित्रित करना शुरू करें, मैंने उनसे कहा कि मैं चाहती हूँ कि पेंटिंग का विषय "द पेंटर एंड हिज म्यूज" हो, उनके द्वारा बनाई गई पेंटिंग को देख कर लगता है कि  पेंटिंग के भीतर एक पेंटिंग है। 

हर अभिनेत्री एक चित्रकार द्वारा चित्रित किए जाने का सपना देखती है, मैं बहुत सम्मानित और धन्य हूँ कि मुझे कोई और नहीं बल्कि विश्व विख्यात महान चित्रकार एमएफ हुसैन ने अपने कैनवास पर मुझे चित्रित कर अमर कर दिया।


यहाँ उल्लेखनीय है कि 17 सितंबर 1915 को पंढरपुर(महाराष्ट्र) में जन्मे और 9 जून2011 को दिवंगत हुए चित्रकार एम.एफ हुसैन ने अपने जीवन काल में अभिनेत्री अमृता राव को अपना संग्रह माना और विवाह(2006) की रिलीज के बाद उन्हें लाइव चित्रित किया था।  
 

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel