‌बुंदेलखंड मैं फिल्म इंडस्ट्री स्थापित करने की अपार संभावनाएं हैं। -सूर्या मिश्रा

‌बुंदेलखंड मैं फिल्म इंडस्ट्री स्थापित करने की अपार संभावनाएं हैं। -सूर्या मिश्रा

खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में शन्नो फिल्म का हुआ प्रदर्शन। स्वतंत्र प्रभात। प्रयागराज ब्यूरो । डीएस त्रिपाठी की रिपोर्ट। खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में सन्नो (डॉटर आफ इंडिया )फिल्म के प्रमोशन का प्रदर्शन करने आए निर्देशक निर्माता सूर्या मिश्रा ने कहा है कि बुंदेलखंड क्षेत्र में फिल्म इंडस्ट्री स्थापित करने की अपार संभावनाएं हैं

‌खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में शन्नो फिल्म का हुआ प्रदर्शन।

‌स्वतंत्र प्रभात।
‌ प्रयागराज ब्यूरो ।
‌डीएस त्रिपाठी की रिपोर्ट।

‌खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में सन्नो (डॉटर आफ इंडिया )फिल्म के प्रमोशन का प्रदर्शन करने आए निर्देशक निर्माता सूर्या मिश्रा ने कहा है कि बुंदेलखंड क्षेत्र में फिल्म इंडस्ट्री स्थापित करने की अपार संभावनाएं हैं उनका सपना है कि  वीरों की इस धरती पर ग्रामीण कलाकारों को प्रोत्साहित करने उन्हें आगे बढ़ाने के लिए यहां फिल्म इंडस्ट्री स्थापित की जा सकती है ।

‌  मिश्र प्रयागराज के फूलपुर के निवासी हैं और ग्रामीण परिवेश पर उन्होंने फूलपुर क्षेत्र में शन्नो डॉटर ऑफ इंडिया नाम की एक फिल्म बनाई थी जो उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पुरस्कृत हो चुकी है उसी के प्रमोशन प्रदर्शन खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में करने के लिए पिछले दिनों यहां आए थे।
‌खजुराहो फिल्म फेस्टिवल में उनकी फिल्म सन्नू के प्रदर्शन को देखकर खूब सराहना हुई और  फिल्म फेस्टिवल के चेयरमैन राजा बुंदेला ने प्रसन्नता जाहिर की ।

‌बुंदेलखंड मैं फिल्म इंडस्ट्री स्थापित करने की अपार संभावनाएं हैं। -सूर्या मिश्रा

‌इस फिल्म में महोबा बुंदेलखंड के रहने वाले पदम सिंह ने मुख्य किरदार निभाया है पदम सिंह यहां क्षेत्रीय कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए मंच भी उपलब्ध कराएं है। प्रति वर्ष खरेला में आल्हा गायन महोत्सव का उच्च स्तरीय आयोजन होता है और बुंदेलखंड की लोक गायकी आल्हा को संगीत नाटक अकादमी के माध्यम से आयोजित किया जाता है ।
‌इस विलुप्त  कला को बचाने का प्रयास किया जा रहा है वही क्षेत्र के ग्रामीण कलाकारों को श्री कृष्ण विश्वविद्यालय फिल्म थिएटर के कोर्स का संचालन भी हो रहा है। यहां पर मूट कोर्ट ऑडिटोरियम पुस्तकालय प्रयोगशाला तथा कक्षाओं का विशाल भवन ईको फ्रेंडली गार्डन को देखकर श्री मिश्रा काफी प्रभावित हुए और उन्होंने यहां पर शूटिंग करने की बात की कुलसचिव विजय सिंह और कुलसचिव ने यहां पहुंचने पर उन्हें साल और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत और अभिनंदन भी किया गया।

‌बुंदेलखंड मैं फिल्म इंडस्ट्री स्थापित करने की अपार संभावनाएं हैं। -सूर्या मिश्रा

‌ मिश्रा ने इस अवसर पर कहा कि पिछले कई वर्षों से बुंदेली फिल्में लोगों को खूब आकर्षित कर रही हैं फिल्म प्रोडक्शन और प्रोड्यूसर भी यहां बड़े प्रोजेक्ट को लांच करने का मन बना रहे हैं इस क्रम में सूर्या प्रोडक्शन की फिल्म शन्नो देखने के बाद यहां के लोग मिश्रा से काफी प्रभावित हुए मिश्रा ने कहा कि बुंदेलखंड जैव विविधता प्राकृतिक सौंदर्य एवं मनोरम स्थल से भरपूर है यहां के कलाकारों में अपार संभाव नाए  है इनको मंच देकर इनकी कला को प्रोत्साहित किया जा सकता है ।
‌फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह स्थान उचित लगता है । बुंदेलखंड का हाईटेक विश्वविद्यालय के संचालक डॉ पुष्पेंद्र सिंह गौतम एवं बृजेंद्र सिंह गौतम का भरपूर सहयोग यहां पर मिल रहा है जो फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है ।
‌उन्होंने कहा कि मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि बुंदेलखंड में एक फिल्म इंडस्ट्री स्थापित की जाय।
‌बता दें कि उत्तर प्रदेश में सन्नो डॉटर ऑफ़ इंडिया फिल्म का प्रदर्शन हो चुका है और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यह फिल्म पुरस्कृत भी की जा चुकी है मिश्रा ने बताया कि शीघ्र ही यह फिल्म सारी औपचारिकता को पूर्ण कर के पर्दे पर आएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel