कोरोना खत्म नहीं होगा। इसके साथ जीने की आदत डालें

कोरोना खत्म नहीं होगा। इसके साथ जीने की आदत डालें

कोरोना एक ऐसी महामारी आयी की जबसे दुनियां बनी है शायद ही इतनी खतरनाक बीमारी कभी आयी हो . इस बीमारी के कारण लोगो की लाइफस्टाइल काफी चेंज हो गयी है जहाँ दोखो वहीं लोग दूर-दूर से अपने घर के लिए निकल रहे है।कई की तो रास्ते में मौत भी हो जा रही है। दुनियाँ

कोरोना एक ऐसी महामारी आयी की जबसे दुनियां बनी है शायद ही इतनी खतरनाक बीमारी कभी आयी हो . इस बीमारी के कारण लोगो की लाइफस्टाइल काफी चेंज हो गयी है जहाँ दोखो वहीं लोग दूर-दूर से अपने घर के लिए निकल रहे है।कई की तो रास्ते में मौत भी हो जा रही है।

दुनियाँ के तमाम देश अपने-अपने तरीके से कोरोना से लड़ रहे है। कुछ लाकडाउन कर के तो कुछ व्यवस्था बढ़ा कर लेकिन एक बात आप जितना जल्दी समझ ले वो ये है कि लाकडाउन से कोरोना खत्म होने वाला नहीं है लाकडाउन चीजें थोड़ी रोकी जा सकती है जिसकी वजह सरकार को और आम आदमी को आर्थिक रूप में एक बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी।

इसलिए हर एक व्यक्ति को कोरोना के साथ जीने की आदत बनानी होगी।जैसे और बीमारियां है ठीक उसी प्रकार कोरोना भी रहेगा। मैं एक पल के लिए मान लेता हूँ कि चलो कोरोना की वैक्सीन आ भी गयी तो आप बताओ कितने लोग है जो चाहेंगे कि उनको कोरोना हो।

बुखार जुखाम की दवा बनी है ये नार्मल बीमारियों में आता है लेकिन क्या आप जानते है कि जुखाम और बुखार जैसी छोटी बीमारी से लाखों लोग मरते है।

सरकार कब तक लाकडाउन रखेगी? और सरकार आपको बचा पायेगी ये भी भ्रम अपने दिमाक से निकाल दीजिए क्योंकि जब तक आप खुद नहीं चाहेंगे तब तक कुछ नहीं हो सकता है इस लिए अपनी सुरक्षा हमें खुद ही करनी होगी। हमें अपनी रूटीन में बदलाव करना होगा ,हमें पहले की तरह लापरवाही छोड़नी होगी ।हमें आपने प्रापर मास्क लगाना होगा कोई भी चीज छूने से बचना होगा।

हर जगह खाने पीने से बचना होगा।सैनेटाइजर आदि का प्रापर इस्तेमाल करना होगा। ये सब हमें रेगुलर करना इतना आसान नहीं होगा लेकिन हमें इसे अपनी दिनचर्या में शामिल ही करना होगा।और ये बात स्वीकार करना होगा कि कोरोना जाने वाला नहीं है । हमें इसके साथ जीने की कला को सीखना ही होगा।

ये हम ही नहीं डब्ल्यू एच ओ की एक रिपोर्ट भी आयी है कि कोरोना इतना जल्दी खत्म होने वाला नहीं है। इसलिए हमें इसके साथ जीने की आदत डालनी ही होगी।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel