अपहृत की गई युवती 6 साल बाद हुई बरामद।

अपहृत की गई युवती 6 साल बाद हुई बरामद।

सीओ नवीना शुक्ला ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए बरामद की युवती


स्वतंत्र प्रभात 


 

मलिहाबाद, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी नवीना शुक्ला के पर्यवेक्षण में 6 वर्ष बाद अपहृत युवती बरामद हुई।

26 फरवरी 2014 को हसनापुर निवासी रामस्वरूप ने मलिहाबाद कोतवाली में हिमांशु यादव निवासी टिकुरिया पुरवा थाना गुरसहायगंज जिला कन्नौज के विरुद्ध अपनी पुत्री के अपहरण की तहरीर दी थी जिसके सापेक्ष पुलिस ने पास्को सहित एससी एसटी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था।

इन 6 वर्षों में वह नाबालिक युवती हो गई और कूट रचित तरीके से उसकी शादी भी करवा दी गई फिर वह दो बच्चो की माँ भी हो गई। न जाने कितने अधिकारी और सरकारें आयी और चली गई लेकिन इस मुकदमे का निस्तारण नही हो पाया।विवेचक सीओ मलिहाबाद नवीना शुक्ला की नजर इस पुराने मुकदमे पर पड़ी और वह पूरी तत्परता के साथ इस केस के निस्तारण पर लग गई आखिरकार उन्होंने टीम गठित कर युवती को बरामद कर सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति को सही सिद्ध कर दिया।

युवती ने बताया वर्ष 2014 में वह नाबालिग थी और हिमांशु उससे शादी करने का झांसा दे बहला-फुसलाकर भगा ले गया था उसके सारे ओरिजिनल डॉक्यूमेंट भी हिमांशु के पास ही है उसी क्षेत्र में विपिन के साथ मेरी शादी करवा दी थी और 2 बच्चे भी हैं।

फिलहाल पुलिस ने पूछताछ के बाद उसकी सुपुर्दगी पति को दे दी है और मुख्य आरोपी की तलाश जारी है। सीओ नवीना शुक्ला ने बताया मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत महिलाओं के साथ अपराध करने वाले अपराधियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा इसी के अंतर्गत लड़की को बरामद कर मुख्य आरोपी की तलाश में पुलिस टीमें गठित कर कार्रवाई की जा रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel