किसान पेराई सत्र से पूर्व अपने सर्वे की जानकारी करे- डीसीओ

रकबा व खाता संशोधन के लिए हुआ मेले का आयोजन


स्वतंत्र प्रभात 
 


 

बहराइच। सहकारी गन्ना विकास समिति जरवल रोड में किसान मेला आयोजित किया गया है। जिसमें किसानों का सट्टा प्रदर्शन व संशोधन का कार्य किया जाना है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला गन्ना अधिकारी शैलेश कुमार मौर्य ने  मेले का अवलोकन कर समिति वह मिल कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

         शुक्रवार को सहकारी गन्ना विकास समिति जरवल रोड में किसान मेले का आयोजन किया गया जो सप्ताह भर चलेगा। आईपीएल चीनी मिल के गन्ना प्रबंधक व अध्यासी ठाट सिंह राणा ने बताया कि सर्वे सट्टा प्रदर्शन के अतिरिक्त रकबा का व खाता संशोधन के लिए मेले का आयोजन किया गया है जिसमें किसान अपना सर्वे सट्टा देखकर आवेदन के माध्यम से संशोधन करवा सकते हैं।

जिला गन्ना अधिकारी के निर्देश पर किसानों को सुविधा को देखते हुए मेले का आयोजन किया गया है। जिस का समापन 28 सितंबर को होना है। मेले में सर्वे कर्मियों को किसानों की समस्या के त्वरित निदान के लिए तैनाती दी गई है। वे किसानों के संपर्क में रहकर उनका जो भी संशोधन संबंधित शिकायत होगी अधिकारियों तक पहुंचा कर सही कराने का काम करेंगे। उन्होंने बताया कि गन्ने के क्षेत्र में चीनी मिल के सुरक्षित एरिया में हर वर्ष के अपेक्षा काफी अधिक बढ़ोतरी हुई है।

राणा ने बताया कि गांव वाइज सर्वे कर्मी की ड्यूटी लगाई गई है जिससे वह अपने एरिया में जाकर किसानों को सर्वे संशोधन व सट्टा संबंधी जानकारी देंगे। इस मौके पर सहकारी गन्ना विकास समिति व चीनी मिल कर्मी व किसान उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat