गहमा-गहमी के बिच  खमरिया में नगर पंचायत की बैठक हुई संपन्न ।

गहमा-गहमी के बिच  खमरिया में नगर पंचायत की बैठक हुई संपन्न ।

गहमा-गहमी के बिच खमरिया में नगर पंचायत की बैठक हुई संपन्न । सूरज शुक्ला (रिपोर्टर) खमरिया भदोही । नगर पंचायत खमरिया की बोर्ड की बैठक शुरुआत के 2 घंटे गहमागहमी के बीच ही बीता । एक तरफ जहां अध्यक्ष बैठक की कार्रवाई प्रारंभ कर एजेंडा पर चर्चा कर प्रस्ताव लिखवाने के लिए कहे तो दूसरी

गहमा-गहमी के बिच  खमरिया में नगर पंचायत की बैठक हुई संपन्न ।

सूरज शुक्ला (रिपोर्टर)

खमरिया भदोही  ।

नगर पंचायत खमरिया की बोर्ड की बैठक शुरुआत के 2 घंटे गहमागहमी के बीच ही बीता । एक तरफ जहां अध्यक्ष बैठक की कार्रवाई प्रारंभ कर एजेंडा पर चर्चा कर प्रस्ताव लिखवाने के लिए कहे तो दूसरी तरफ  सभासदो  द्वारा  पहले झाड़ू का बिल देखने के लिए कर दो घंटे तक गहमा-गहमी चलती रही ।

अंततः सभासदों की मांग पर झाड़ू का बिल अध्यक्ष के आदेश पर बड़े बाबू द्वारा प्रस्तुत किया गया । इसी बीच अध्यक्ष द्वारा सभासद मैनुद्दीन अंसारी को मीटिंग में अवरोध व हल्ला हंगामा करने को लेकर बीच में ही नोटिस जारी कर दिया  ।

जिसको लेकर भी सभासद व अध्यक्ष मे गहमा-गहमी चलती रही ।  एक समय तो ऐसा लग रहा था मानो कि अब हाथापाई तक नौबत आ जाएगी ।  इसी बीच में अध्यक्ष द्वारा खमरिया पुलिस चौकी से प्रशासन को बुलाया गया लेकिन सभासद अपने अंदाज में अपने मांग को लेकर अड़े रहे प्रशासन भी तमाशबिन बनी रही   l

झाड़ू के बिल देखने के बाद सभासदों द्वारा प्रस्ताव लिखने की मंजूरी दी जिसमें सीमा विस्तार के लिए 10 सभासदों द्वारा लिखित में भवनाथपुर , सुल्तानापुर, खेतलपुर सहित दो और गांव को जोड़ने के लिए प्रस्ताव दिया गया तो वही  पांच सभासदों द्वारा उस प्रस्ताव का विरोध किया गया तथा अहिमनपुर दलपतपुर गांव को जोड़ने का प्रस्ताव दिया गया अहिमनपुर स्टेशन जो की हाल्ट हो चुका है ।

उसको पुनः  स्टेशन बनाए जाने का प्रस्ताव पास कराया गया स्वकर योजना लागू न करने का प्रस्ताव हुआ जल मूल्य बडे बकायदो का बकाया माफ करने का प्रस्ताव पास हुआ सीवर सेक्टर मशीन का सीमा के अंदर 2000 सीमा के बाहर 3000 किराया निर्धारित किया गया जलकर धारकों को नल में टोटी लगाने का अभियान चलाने का प्रस्ताव हुआ

व टोंटी न लगाने वालों पर ₹500 जुर्माना तथा उनका कनेक्शन काटने का प्रस्ताव किया गया व इलाहाबाद बैक से लेकर मुकुंद पट्टी नगर पंचायत सीमा तक 40 फुट सड़क चौड़ीकरण करने का प्रस्ताव पास हुआ सभासद अध्यक्ष के हस्ताक्षर के बाद ईयो के हस्ताक्षर से ही परिवार को कुटुम्ब रजिस्टर जारी होगा ।

सभासद मैनुद्दीन अंसारी को अध्यक्ष द्वारा मीटिंग में और हल्ला व हंगामा करने को लेकर किए नोटिस जारी को बैठक के बाद सभासद राकेश द्विवेदी के मांग सभी सभासदो के सहमति  पर अध्यक्ष द्वारा नोटिस को फाड़ा गया तथा बैठक शांतिपूर्ण करने के लिए निवेदन किया गया । मीटिंग के बाद प्रमुख कालीन निर्यातक और समाजसेवी भोलानाथ बनरवाल के निधन पर 2 मिनट का मौन धारण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया गया ।

इस मौके पर बड़े बाबू श्याम बहादूर पटेल, ईयो विजय कुमार यादव ,सभासद राकेश द्विवेदी, राहुल शुक्ला ,शेषमणि मौर्य ,मैनुद्दीन अंसारी ,अमरेश यादव ,उदयभान मौर्य ,दीपमाला, राजकुमारी ,पुष्पा देवी ,परितोष बरनवाल ,निखिल बरनवाल  सहित सभी सभासद मौजूद रहे ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel