आयुक्त ने कोरोना वैक्सीन सम्बन्धी तैयारियों का किया निरीक्षण

आयुक्त ने कोरोना वैक्सीन सम्बन्धी तैयारियों का किया निरीक्षण

गोण्डा – आयुक्त देवीपाटन मण्डल एसवीएस रंगाराव ने मंगलवार को जिला अस्पताल में कोविड हास्पिटल कैम्पस में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन, वैक्सीन के रखरखाव तथा टीकाकरण की की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया और प्रमुख अधीक्षक जिला अस्पताल को इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने कहा कि वेक्सीनेशन

गोण्डा –
आयुक्त देवीपाटन मण्डल एसवीएस रंगाराव ने मंगलवार को जिला अस्पताल में कोविड हास्पिटल कैम्पस में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन, वैक्सीन के रखरखाव तथा टीकाकरण की की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया और प्रमुख अधीक्षक जिला अस्पताल को इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने कहा कि वेक्सीनेशन एवं आब्जर्वेशन के दौरान आवश्यकतानसुार बैरीकेटिंग आदि की व्यवस्था भी करा ली जाय। उन्होंने वैक्सीन को सुरक्षित रखे जाने सम्बन्धित स्वास्थ्य कर्मियों के प्रशिक्षण, वैक्सीनेशन एवं आब्जर्वेशन की व्यवस्था, आइस कन्डीशनिंग की व्यवस्था तथा डाक्यूमेन्टेशन की व्यवस्थाओं आदि के बारे में विस्तृत पूछताछ की।
निरीक्षण के दौरान प्रमुख अधीक्षक द्वारा आयुक्त को अवगत कराया गया कि सबसे पहले फ्रन्ट लाइन वर्कर्स व स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा। उसके बाद 50 वर्ष से अधिक आयु एवं गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण की व्यवस्था नगर क्षेत्र में तीन अस्पतालों में तथा ग्रामीण क्षेत्र में भी तीन अस्पतालों में कराई गई है। उन्होंने कोविड वैक्सीन को निर्धारित तापमान पर रखे जाने सम्बन्धित व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में आयुक्त को अवगत कराया। इस दौरान जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा0 घनश्याम सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel