बिना नंबर वाली गाड़ी पर है गोपीगंज पुलिस की है विशेष नजर।

बिना नंबर वाली गाड़ी पर है गोपीगंज पुलिस की है विशेष नजर। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। सरकार द्वारा जारी सभी नियम कानून सही से पालन हो इसके लिए पुलिस लोगो पर नजर रखती है कि कोई नियम कानून से रत्ती भर इधर- उधर न करे। नही तो पुलिस कार्यवाही कर सकती है। वैसे तो

बिना नंबर वाली गाड़ी पर है गोपीगंज पुलिस की है विशेष नजर।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

सरकार द्वारा जारी सभी नियम कानून सही से पालन हो इसके लिए पुलिस लोगो पर नजर रखती है कि कोई नियम कानून से रत्ती भर इधर-  उधर न करे। नही तो पुलिस कार्यवाही कर सकती है। वैसे तो नवम्बर माह में यातायात के लिए काफी प्रसिद्ध है लेकिन भदोही पुलिस की सक्रियता हमेशा वैसी ही देखी जा रही है। और कही कोई चूक न हो इसके लिए पुलिस एकदम पैनी नजर बनाये हुए है।

एक ऐसा ही नजारा बुधवार को गोपीगंज क्षेत्र में दिखा जहां गोपीगंज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक केके सिंह शाम को क्षेत्र में निरीक्षण दौरान बेरासपुर गांव में पहुंचे और एक दुकान का पास खडी बिना नंबर की बाइक को देखा। और बाइक मालिक को बाइक पर नंबर न लिखे होने पर काफी डांट फटकार लगाई। और गाडी को थाने ले जाने की बात कहने लगे।

लेकिन काफी मिन्नतों के बाद प्रभारी निरीक्षक ने गाडी पर नंबर लिखवा लेने की बात कहते हुए छोड दिया। और सही बात है कि सभी को नियम के अनुसार कार्य करना जरूरी है। जो नियम कानून को तोडे उसके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। लेकिन यहां सवाल पैदा होता है कि क्या पुलिस इस तरह का नियम सबके साथ लागू करती है

कि केवल कुछ लोगो के ही साथ? देखा जाता है कि आज भी न जाने कितने लोगों के बाइक पर नंबर नही लिखा होता है। लोग बिना हेलमेट और मास्क के घुमते है लेकिन पुलिस पता नही क्यों सभी पर कार्यवाही नही करती है? नियम तो नियम होना चाहिए चाहे वह आम आदमी हो या खास आदमी। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि कमजोर लोगो पर ही नियम कानून ज्यादा लागू होता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel