जिलाधिकारी के निर्देश पर फर्जी शिकायतकर्ता के ऊपर गंभीर धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज ।

जिलाधिकारी के निर्देश पर फर्जी शिकायतकर्ता के ऊपर गंभीर धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज । उमेश दुबे (रिपोर्टर ) भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे भदोही कोतवाली में एक व्यक्ति को फर्जी शिकायत करना पड़ा महंगा । जिलाधिकारी के निर्देश पर फर्जी शिकायत करने वाले युवक पर कोतवाली पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा

जिलाधिकारी के निर्देश पर फर्जी शिकायतकर्ता के ऊपर  गंभीर धाराओं में  हुआ मुकदमा दर्ज ।

उमेश दुबे (रिपोर्टर )

भदोही। 

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे  भदोही कोतवाली में एक व्यक्ति को फर्जी शिकायत करना पड़ा  महंगा । जिलाधिकारी के निर्देश पर  फर्जी शिकायत करने वाले युवक पर कोतवाली पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

घटना के संबंध में बताया जाता है भदोही नगर के जमुन्द मोहल्ले के अनवार अहमद ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर भदोही नगर के जमुन्द इलाके के शाहनवाज खान व उनके भाइयों पर गोकशी कर मांस बेचने का आरोप लगाया था।

जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीम भदोही द्वारा प्रकरण की जांच की गई। एसडीम  आशीष मिश्रा व भदोही पुलिस की जांच में अनवार अहमद द्वारा लगाए गए सभी आरोप तथ्यहीन पाए गए।

इस मामले में शिकायती पत्र के माध्यम से लगाये गए आरोप पर शाहनवाज खान और उनके भाइयों ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मामले की निष्पक्ष जांच करा कर कार्यवाही किए जाने की मांग की थी।

जांच में निर्दोष पाए जाने पर शाहनवाज खान की तहरीर पर भदोही कोतवाली में अनवर अहमद के विरुद्ध  छल कपट करने, षणयंत्र करने, धोखाधड़ी कर कूट रचित दस्तावेज तैयार कर झूठी सूचना देकर झूठा मुकदमा दर्ज कराने, वादी व उनके भाइयों को सांप्रदायिक करार करने,

अमन चैन खराब करने व नगर क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने के आरोप में भदोही पुलिस ने आईपीसी धारा 153, 193, 419 ,420, 467 ,468 ,471, 506, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गयी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel