परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प, ड्रेस व स्वेटर वितरण को लेकर डीएम ने की बैठक

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने देर शाम कैंप कार्यालय में कायाकल्प योजना के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करने, ड्रेस व स्वेटर वितरण को लेकर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा एवं डीसी मनरेगा मीनाक्षी देवी के साथ समीक्षा बैठक

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार ने देर शाम कैंप कार्यालय में कायाकल्प योजना के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करने, ड्रेस व स्वेटर वितरण को लेकर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रेया मिश्रा एवं डीसी मनरेगा मीनाक्षी देवी के साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अभी तक 1770 विद्यालयों में से 287 विद्यालयों में कायाकल्प योजना के अंतर्गत मूलभूत सुविधाएं यथा ज्ञानवर्धक पेंटिंग, टाइल्स, बिजली, पंखा, शौचालय, हैंड पंप इत्यादि व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई गई हैं शेष विद्यालयों में भी छोटे-मोटे कार्य कराए गए हैं। जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को पंचायत सचिव व ग्राम प्रधान से समन्वय स्थापित करते हुए शेष विद्यालयों में भी कायाकल्प योजना के अंतर्गत सभी सुविधाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। 

ड्रेस व स्वेटर वितरण को लेकर बीएसए ने बताया कि 163652 बच्चों को ड्रेस वितरण की जानी है जिसमें से 79099 बच्चों को वितरित की जा चुकी है जिसमें से 76000 स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा ड्रेस तैयार की जानी है जिसमें से लगभग 21500 ड्रेस तैयार की जा चुकी है इसके साथ ही 164373 बच्चों को स्वेटर वितरित किया जाना है।

About The Author: Swatantra Prabhat