यूरिया खाद से जूझ रहे किसानों को मिली राहत

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेयभीटी, अम्बेडकरनगर। यूरिया खाद से जूझ रहे किसानों को आज अढ़नपुर बाजार में उस समय राहत मिली जब बाजार के सभी दुकानदारों ने रू 270 में धड़ल्ले से यूरिया की बिक्री की इससे किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे और तमाम किसान खाद लेकर खुशी खुशी से अपने घर चले

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेय
भीटी, अम्बेडकरनगर। यूरिया खाद से जूझ रहे किसानों को आज अढ़नपुर बाजार में उस समय राहत मिली जब बाजार के सभी दुकानदारों ने रू 270 में धड़ल्ले से यूरिया की बिक्री की इससे किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे और तमाम किसान खाद लेकर खुशी खुशी से अपने घर चले गए। सिंह खाद भंडार के मालिक हरेंद्र सिंह ने बताया है कि सरकार के कड़े निर्देश के कारण थोक विक्रेताओं ने उचित मूल्य पर खाद देना शुरू कर दिया है।

शक्तिमान यूरिया के डीलर सभामनि मिश्रा के द्वारा उन्हें रू 260 की दर से यूरिया खाद की सप्लाई की गई जिसे उन्होंने आए हुए सभी किसानों को रू 270 में बेच कर किसानों की समस्या का कुछ समाधान किया। इससे किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई वहीं बाजार में स्थित अन्य खाद विक्रेताओं ने भी रू 270 में यूरिया खाद बेच कर शासन के निर्देशों का पालन किया। सरकार द्वारा की गई बड़ी कार्यवाही के कारण थोक विक्रेताओं/डीलरो ने छोटे दुकानदारों को उचित रेट पर खाद पहली बार मुहैया कराई। जिससे छोटे दुकानदार खाद की बिक्री उचित दर से करने में सफल रहे। इससे जनता को सीधा लाभ मिला और इससे किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

About The Author: Swatantra Prabhat