स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 9 ख़बरें ब्राह्मण महासभा ने किया स्नेहिल पांडेय का सम्मान

ब्राह्मण महासभा ने किया स्नेहिल पांडेय का सम्मान स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। आगामी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चयनित डॉ स्नेहिल पांडेय का अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा उन्नाव शाखा ने सम्मान किया। सोहरामऊ प्राइमरी इंग्लिश मीडियम स्कूल की प्रधान अध्यापिका स्नेहिल पांडेय के पीताम्बर नगर स्थित आवास

ब्राह्मण महासभा ने किया स्नेहिल पांडेय का सम्मान

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। आगामी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चयनित डॉ स्नेहिल पांडेय का अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा उन्नाव शाखा ने सम्मान किया। सोहरामऊ प्राइमरी इंग्लिश मीडियम स्कूल की प्रधान अध्यापिका स्नेहिल पांडेय के पीताम्बर नगर स्थित आवास पर जिलाध्यक्ष विजय त्रिपाठी ने अपनी टीम के साथ पहुंचकर प्रशस्ति पत्र, प्रतीक चिन्ह, अंगवस्त्र और पुष्प गुच्छ भेंटकर सम्मानित करते हुए उन्नाव की अति होनहार शिक्षिका के उज्ज्वल और स्वस्थ जीवन की शुभकामनाऐं दीं। इस अवसर पर सुजीत त्रिपाठी ‘दीनू पंडित’, दीपक कुमार, अजय सिंह, अंकुश मिश्रा, विनीत सिंह चंदेल, विजय प्रताप सिंह और कैरियर गाइड मनीष सिंह सेंगर ने उपस्थित रहकर उन्नाव जिले को गौरवान्वित करने वाली शिक्षक बेटी को बधाइयाँ दीं। शिक्षा विभाग से सेवा निव्रत्त पिता अनूप कुमार पांडेय, दो वर्ष पूर्व राष्ट्रपति सम्मान से नवाजी गई माता सुधादेवी शुक्ला, छोटी बहनों स्वप्निल, अतिथि व सताक्षी सहित स्नेहिल पांडेय ने सभी के प्रति आभार जताया।

बालक की धारदार हथियार से नृशंस हत्या

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली बीघापुर-उन्नाव। बिहार थाना क्षेत्र के गांव दुबई में अपने मामा के यहाँ आये 9 वर्षीय अरुण पुत्र राजेश का शव घर के पीछे स्थित गिरजा धानुक के खंडहर में पड़ा मिला। धारदार हथियार से शव का गला काटा गया दिख रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा है।
बारा सगवर थाना क्षेत्र के रामनेर निवासी राजेश की पत्नी बिसुना देवी रक्षाबंधन के त्योहार पर अपने पुत्रों के साथ बिहार थाना क्षेत्र के गांव दुबाई निवासी अपने पिता बुधई कुरील व मां रजाना के यहाँ आई हुई थी। शनिवार को बिसुना का 9 वर्षीय पुत्र अरुण खेलते खेलते गायब हो गया। परिजन खोजबीन करते रहे। सोमवार को खंडहर से आ रही दुर्गन्ध से लोगो ने जाकर देखा तो अरुण का शव क्षत विक्षत अवस्था मे पड़ा था। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सोमवार सुबह परिजनों द्वारा सूचना दी गई। मामला प्रथम दृष्टया गला काट कर किये जाने का प्रतीत हो रहा है। शव बरसात होने के चलते फूल गया है हत्या दो दिन पूर्व की हो सकती है पीएम रिपोर्ट आने पर स्पष्ट हो सकेगा।

छात्र-छात्राओ को बांटी गई निःशुल्क किताबें

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। क्षेत्र के ग्राम रतईपुरवा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में आज प्रभारी शिक्षक इंद्रपाल ने छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पाठ्य पुस्तकें, यूनिफॉर्म और बैग आदि वितरित किए। उन्होंने उपस्थित अभिभावकों से कहा कि जब सरकार बच्चों के लिए सभी तरह के संसाधन मुहैया करा रही है तब सभी का फर्ज बनता है कि बच्चों को नियमित स्कूल भेजें। उन्होंने बच्चों को भी मन लगाकर पढ़ाई करने की सीख दी। सहायक शिक्षक सिद्धार्थ गौतम, अनुदेशक रविशंकर तथा सोमवती व बसंती रसोईया सहित सभी अभिभावक और छात्र.छात्राएं मौजूद थे।

महाविद्यालय में अभी रिक्त हैं सीटे

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। स्थानीय इंदिरा गांधी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ0 सुमन गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि महाविद्यालय में बीए बीएससी तथा बी0काम0 कक्षाओं के प्रवेश चालू हैं। अभी सीटें रिक्त है। इच्छुक अभ्यर्थी आनलाइन एवं आफलाइन महाविद्यालय से प्रवेश आवेदन पत्र प्राप्त कर शीघ्र प्रवेश ले लें। कोई भी प्रवेश सम्बन्धित जानकारी महाविद्यालय में उपलब्ध प्राध्यापकों से प्राप्त की जा सकती है।

शौचालय निर्माण में घपलेबाजी का ग्रामीणो ने लगाया आरोप

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। ब्लाक गंजमुरादाबाद की ग्राम पंचायत असायश के ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को पत्र प्रेषित कर स्वच्छ भारत मिशन के तहत गॉंव में निर्मित शौचालयो में भारी घपलेबाजी का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने मामले की जाँच कर कार्यवाही की मांग उठाई है।
ग्राम पंचायत आसायश निवासी अमित यादव, दिलीप लालता प्रसाद रामू बेचेलाल व रामकुमार आदि ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को प्रेषित पत्र में कहा है कि ग्राम प्रधान द्वारा कागजों पर गांव में 818 शौचालयो का निर्माण दिखाकर गाँव को खुले में शौचमुक्त दिखाया गया है जबकि गाँव में अभी भी करीब 350 घर ऐसे हैं जहाँ शौचालय का निर्माण हुआ ही नहीं है किन्तु ग्राम प्रधान द्वारा कूटरचित दस्तावेज तैयार कर लाखों रुपए धन का बंदरबांट किया गया है। मामले को गम्भीरता से लेकर उपजिलाधिकारी ने बेहटा मुजावर पुलिस को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि इस सम्बंध में पूर्व में ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों को शिकायती पत्र दिए गए किंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिससे आहत होकर आज दर्जनों ग्रामीण बांगरमऊ संडीला मार्ग पर स्थित मटुकरी चैराहे पर पहुँच गए और सड़क जाम करने का प्रयास किया किंतु सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बेहटा पुलिस ने ग्रामीणों समझा बुझाकर तहसील रवाना कर दिया।

सूने घर को चोरो ने बनाया निशाना

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। मांखी क्षेत्र में सूने घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने बक्से का ताला तोड़ कर दस हजार रुपये का सामान पार कर दिया पीड़िता ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध पुलिस को तहरीर दी है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मांखी गांव व थाना क्षेत्र के मोहल्ला सरायं थोक निवासी पूजा पुत्री सेहुआ ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि वह परिजनों के साथ तीन दिन पूर्व कानपुर देहात मामा सुरेश के यहां गयी थी सोमवार को वह वापस लौटी तो घर के अंदर बक्से का ताला टूटा हुआ था और उसमें रखे चांदी के जेवरात गायब थे पीड़िता ने पड़ोसियों पर शक जाहिर करते हुए पुलिस को तहरीर दी है इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी पवन कुमार सोनकर ने बताया कि तहरीर मिली है जांच की जा रही है।

पैसे न देने पर पुत्र ने माता-पिता व बहन को लाठी से पीटा

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। आसीवन क्षेत्र में पुत्र ने पिता से पैसे मांगे जिस पर पिता ने इंकार कर दिया इसी बात को लेकर पुत्र ने लाठी से पिता की पिटाई करने लगा बचाने के लिए आयी मां व बहन के साथ भी मारपीट की जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए पिता ने पुलिस को तहरीर दी पुलिस ने मामला दर्ज कर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टर ने पिता पुत्री की हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
आसीवन थाना क्षेत्र के कनिगांव निवासी नूर आलम कुछ समय पूर्व दिल्ली से वापस गांव आया था और इधर उधर घूमता रहता है सोमवार को पिता नूर अली से कुछ पैसे मांगे जिस पर पिता ने असमर्थता जताई इसी बात को लेकर वह गाली गलौज करने लगा और डंडे से पिता की पिटाई करने लगा पति को बचाने आयी पत्नी नजबुन बहन नाहिद बानो सहित तीनों की पिटाई कर दी जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए पुलिस ने तहरीर के आधार पर पुत्र नूर आलम के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

कोविड जांच में दो पाजिटिव

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। आसीवन थाना क्षेत्र के सीएचसी मियागंज में कोविड.19 संबंधित 201 लोगों की जांच हुई जिसमें दो लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट में पाजिटिव आयी है जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है।

रूपये के लेन-देन में दो पक्ष भिड़े, महिला ने लगाया गंभीर आरोप

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली सफीपुर-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर गांव में रुपए लेन-देन के विवाद को लेकर दो वर्गों में जमकर मारपीट हो गई जिसमें एक पक्ष की दलित महिला ने विशेष वर्ग पर घर में बंद कर मारपीट का आरोप लगाया है। दोनों पक्षों ने कोतवाली पहुंचकर फरियाद सुनाई जिसपर पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा पंजीकृत करते हुए जांच में जुटी।
सफीपुर कोतवाली के चैकी परियर क्षेत्र के गांव बहाउद्दीनपुर गांव में रुपए लेन देन के विवाद को लेकर दो वर्गों मे जमकर विवाद हो गया जिसमें प्रथम पक्ष की माने तो फकीरे की छोटी बेटी नीलम का साबिर अली की पत्नी जरीना से रुपए लेन देन को लेकर दोनों लोगों में गाली गलौज हो ही रहा था कि इस बीच नीलम की मां अनीता पहुंच गई। जिसपर साबिर अली की पत्नी जरीना शाकिर की पत्नी जश्मीरा ने फकीरे की पत्नी नीलम को अपने घर में बंद कर जमकर मारपीट का आरोप लगाते हुए पति फकीरे को गायब करने का भी आरोप लगाया। वही दूसरे पक्ष साबिर अली ने बताया रुपए लेन देन का विवाद बताते हुए कहा कि बटाई खेती का 14 हजार व दुकान का 45 सौ रुपये का लेन देन का विवाद है जिसको लेकर पिछले 17 जून को परियर चैकी में तहरीर दी। इसके बाद 14 जुलाई को भी मारपीट की तहरीर दी थी। फिलहाल आज हुए झगड़े को लेकर पुलिस ने प्रथम पक्ष से 5 लोग और द्वितीय पक्ष से चार लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। वही कोतवाल प्रभारी हरिकेश राय ने बताया प्रथम दृष्टया मामला रुपए लेनदेन का लग रहा है

About The Author: Swatantra Prabhat