विद्यालय में बन रहे इज्जत घर को खण्ड शिक्षाधिकारी ने रुकवाया

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों के परिसर में सामुदायिक इज्जत घर के निर्माण में रोक के बावजूद विकास खण्ड बीघापुर की ग्राम पंचायत मर्दनपुर के जर्जर घोषित किये गए जूनियर विद्यालय परिसर में हो रहे इज्जत घर के निर्माण की हेडमास्टर की सूचना पर खण्ड शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुँच निर्माण

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों के परिसर में सामुदायिक इज्जत घर के निर्माण में रोक के बावजूद विकास खण्ड बीघापुर की ग्राम पंचायत मर्दनपुर के जर्जर घोषित किये गए जूनियर विद्यालय परिसर में हो रहे इज्जत घर के निर्माण की हेडमास्टर की सूचना पर खण्ड शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुँच निर्माण रुकवाकर खण्ड विकास अधिकारी को पत्र भेज शौचालयों के निर्माण विद्यालय परिसर में न कराए जाने की व्यवस्था अनुपालन कराए जाने का अनुरोध किया है। 14 अगस्त को अपर मुख्य सचिव शिक्षा रेणुका कुमार ने विद्यालय परिसर में सामुदायिक इज्जत घर के निर्माण न हो इसके निर्देश जारी किए थे। रोक के आदेश के बावजूद ग्राम पंचायतो ने विद्यालय परिसर में इनका निर्माण कार्य करना शुरू कर रखा है।

मर्दनपुर ग्राम पंचायत में निर्माण की खामियों के चलते जर्जर घोषित किये गए जूनियर हाईस्कूल परिसर में ग्राम पंचायत से हो रहे सामुदायिक इज्जतघर के निर्माण की विद्यालय के प्रधान शिक्षक द्वारा सूचना पाकर गुरुवार को खण्ड शिक्षा अधिकारी नसरीन फारूकी ने मौके पर जाकर हो रहे निर्माण को बंद करवाकर खण्ड विकास अधिकारी को पत्र भेज विद्यालय परिसरों में इनके निर्माण न कराए जाए, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का अनुरोध किया है। मामले में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राकेश कुमार ने बताया कि चूंकि विद्यालय भवन जर्जर पड़ा हुआ है जिस जगह निर्माण हो रहा है पूर्व में वहाँ पर इज्जत घर निर्मित था। उसी जगह निर्माण कराया जा रहा था, निर्माण रोक दिया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel