पौधरोपण के साथ उनका संर ण जरूरी-आई.बी.सिंह /

प्रमुख कालीन कंपनी ओ बी टी ने लगाए आठ सौ पौधे / ए• के • फारूखी (रिपोर्टर ) भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे भदोही के राष्ट्रपति राजमार्ग स्थित गोपीगंज नगर में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से चलाए गए पौधारोपण अभियान के तहत जनपद की प्रमुख कालीन कंपनी ओबीटी द्वारा विभिन्न स्थानों पर

प्रमुख कालीन कंपनी ओ बी टी ने लगाए आठ सौ पौधे /

ए• के • फारूखी (रिपोर्टर )

भदोही ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे भदोही के राष्ट्रपति राजमार्ग स्थित गोपीगंज नगर में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से चलाए गए पौधारोपण अभियान के तहत जनपद की प्रमुख कालीन कंपनी ओबीटी द्वारा विभिन्न स्थानों पर आठ सौ पौधे लगाए गए ।कंपनी के प्रेसिडेंट आई बी सिंह ने रविवार को कंपनी के प्रतिष्ठान गोपपुर गोपीगंज मे पौधा रोपण कर अभियान का शुभारंभ किया ।

सरीपुर फैक्टरी,जल संचयन के लिए गोद लिए जखाव गांव स्थित तालाब सहित अन्य स्थानों पर पौधरोपण किया। सिंह ने कहा कि जिस ढंग से पेड़ो की कटाई की जा रही है उससे पर्यावरण संतुलन बिगड़ गया है । कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधा रोपण के साथ उनका संरक्षण जरुरी है।

प्रदूषण से देश प्रदेश व जनपद को बचाने के लिए हम सब को मिलकर इसे हरा भरा बनाना होगा ।लोगों से पौधा रोपण के साथ उसके संरक्षण का आह्वान किया ।रजिस्टर्ड आफिस में कंपनी के डायरेक्टर और प्रेसिडेंट राजेश कुमार ,विजय पांडेय द्वारा पौधे रोपे गए।

कुल आठ सौ पौधे मे आम, अशोका और यूकोलिप्टस के पेड़ शामिल थे। इस मोके पर सीनियर मैनेजर आलोक राय और डिप्टी मैंनेजर मधुकर पाठक भी शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel