प्रवासी श्रमिकों को दिया गया रोजगार डीएम ने 30 प्रवासी श्रमिकों को औद्योगिक इकाईयों में कार्य करने हेतु दिया नियुक्ति पत्र

आसिम अली उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने आज 30 प्रवासी श्रमिकों को जनपद की विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के माध्यम से रोजगार प्रदान किया गया। यह रोजगार जनपद की विभिन्न औद्योगिक इकाईयों-मेसर्स रक्क्ष गारमेन्ट्स प्रा0लि0, मेसर्स रिमझिम स्टेनलेस स्टील लि0, अकरमपुर, मेसर्स आईकाॅन डिजाइन, अकरमपुर तथा मेसर्स जय जगदम्बा मेटलाॅयस, दही चैकी उन्नाव में कार्य करने

आसिम अली


उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने आज 30 प्रवासी श्रमिकों को जनपद की विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के माध्यम से रोजगार प्रदान किया गया। यह रोजगार जनपद की विभिन्न औद्योगिक इकाईयों-मेसर्स रक्क्ष गारमेन्ट्स प्रा0लि0, मेसर्स रिमझिम स्टेनलेस स्टील लि0, अकरमपुर, मेसर्स आईकाॅन डिजाइन, अकरमपुर तथा मेसर्स जय जगदम्बा मेटलाॅयस, दही चैकी उन्नाव में कार्य करने हेतु नियुक्ति पत्र प्रदान किये।


जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिलास्तरीय कार्य योजना बनाकर विगत एक माह से प्रवासी श्रमिकों को जनपद की विभिन्न औद्योगिक इकाईयों में समायोजित किये जाने का कार्य नगर मजिस्ट्रेट चन्दन पटेल की अध्यक्षता में बनी समिति द्वारा किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि विगत एक माह में जनपद की 07 औद्योगिक इकाईयों में 63 प्रवासी श्रमिकों को चमड़ा, सिलाई, लोहा इस्पात, हेल्पर आदि श्रेणियों में समायोजित किया जा चुका है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान उद्योगों को सेटबैक का सामना करना पड़ा है।

उद्यमों को मजबूती प्रदान करने के साथ-साथ प्रवासी मजदूरों को इन उद्योगों में सम्मिलित करते हुए उद्योगों को स्थानीय स्तर पर श्रम की उपलब्धता देना तथा आर्थिक स्थायित्व सुनिश्चित करना आज समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। इस उद्देश्य से आज पुनः 30 प्रवासी श्रमिकों को जिलाधिकारी द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये। उन्होनें कहा कि यह सतत् प्रक्रिया माॅडल के रूप में अपनाया जा रहा है तथा प्रवासी श्रमिकों के निरन्तर स्किल मैपिंग करवाते हुए उन्हें उद्योगों में समायोजित किया जाना शासन की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित श्रमिकों से बातचीत करके उनके बारे में जाना तथा उन्हें फेस माॅस्क भी भेंट किये। जिलाधिकारी ने प्रवासी श्रमिकों से वार्ता करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी तथा कहा कि मेहनत से कार्य करते हुए परिवार समाज व जनपद की उन्नति हेतु कार्य करें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel