भदोही में गायक के बाद अब कांट्रैक्टर का फेसबुक आईडी हैक, पुलिस से शिकायत।

भदोही में गायक के बाद अब कांट्रैक्टर का फेसबुक आईडी हैक, पुलिस से शिकायत।

भदोही में गायक के बाद अब कांट्रैक्टर का फेसबुक आईडी हैक, पुलिस से शिकायत। अनिल कुमार( रिपोर्टर ) भदोही। जहां सरकार डिजीटल इंडिया को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत है। और इसका असर भी देश में देखने को मिल रहा है। वही देश में कुछ ऐसे भी मामले प्रकाश में आते है जो अपने डिजीटल

भदोही में गायक के बाद अब कांट्रैक्टर का फेसबुक आईडी हैक, पुलिस से शिकायत।





अनिल कुमार( रिपोर्टर )

भदोही।
जहां सरकार डिजीटल इंडिया को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत है। और इसका असर भी देश में देखने को मिल रहा है। वही देश में कुछ ऐसे भी मामले प्रकाश में आते है जो अपने डिजीटल कुकृत्य से बाज नही आते है। और लोगो को अनायास ही परेशानी में डालते है।

आज जहां सोशल मीडिया लोगों के जीवन का अभिन्न अंग हो गया है वही इसी आड़ में कुत्सित मानसिकता वाले कुछ ऐसे लोगो के सोशल साइट को हैक करके उनके परिचितों और रिश्तेदारों से पैसे की मांग करते है। जिले में इधर कुछ दिनों से कई मामले प्रकाश में आ रहे जहां हैकर लोगों के फेसबुक आई को हैक कर परिचितों और रिश्तेदारों से पैसे की मांग करते है। अभी कुछ दिन पहले जिले के एक गायक की फेसबुक आईडी को हैक का मामला प्रकाश में आया और शनिवार को फिर एक मामला औराई थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया।

औराई क्षेत्र के कैयरमऊ निवासी अजय मिश्र जो पेशे से कांट्रैक्टर है उनकी फैसबुक आईडी शुक्रवार की रात किसी हैकर ने हैक करके उनके रिश्तेदार और परिचितों से मोबाइल नंबर 8503029380 के गूगल पे अकाउंट पर पैसे भेजने की मांग की। सुबह लोगो ने जब इसकी जानकारी अजय को दी तो अजय के पैर के नीचे की जमीन खिसक गई। उन्होने सभी लोगों को फोन करके यह बता दिया कि वे किसी भी तरह की कोई मांग किसी से नही किये है।

उनके फैसबुक को हैक करके कोई उनके खिलाफ साजिश कर रहा है। और इसके बाद अजय मिश्र ने इसकी सूचना औराई थाने में भी दी। औराई पुलिस ने इस मामले के जांच का आश्वासन दिया है। हैकरों के बढे मनोबल से लोग परेशान है। लोगों को भी चाहिए कि कोई भी व्यक्ति यदि आपके परिचित या रिश्तेदार के नाम से पैसा मांगे

तो सबसे पहले आप उस रिश्तेदार से पता कर ले कि सच्चाई क्या है? और इस सतर्कता से लोग ठगे जाने से बच सकते है। क्योकि इधर कुछ दिनों से इस तरह के मामले काफी सुनने को मिल रहे है।




Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel