कम्युनिटी किचन के माध्यम से जरूरतमंदों को पहुँच रहा भोजन

कम्युनिटी किचन के माध्यम से जरूरतमंदों को पहुँच रहा भोजन

शनिवार को 64 लोगों को पहुँचाया गया भोजन लंभुआ/ सुल्तानपुर – कोविड-19 से सुरक्षा को लेकर किये गए लॉक डाउन में ग्रामीण स्तर पर भी सरकार दिहाड़ी मजदूर व जरूरतमन्द को कम्युनिटी किचन की स्थापना कर भोजन पहुँचवा रही है। विकास खण्ड क्षेत्र लंभुआ के बड़ागाँव न्याय पंचायत में भी कम्युनिटी किचन की स्थापना की

शनिवार को 64 लोगों को पहुँचाया गया भोजन

लंभुआ/ सुल्तानपुर –


कोविड-19 से सुरक्षा को लेकर किये गए लॉक डाउन में ग्रामीण स्तर पर भी सरकार दिहाड़ी मजदूर व जरूरतमन्द को कम्युनिटी किचन की स्थापना कर भोजन पहुँचवा रही है। विकास खण्ड क्षेत्र लंभुआ के बड़ागाँव न्याय पंचायत में भी कम्युनिटी किचन की स्थापना की गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार न्यायपंचायत बड़ागाँव के अंतर्गत आने वाले सभी गाँवों में जरूरतमंदों को बना बनाया भोजन पहुँचाया जा रहा है। ग्राम पंचायत अधिकारी दीपक ने बताया की नूरमपट्टी को छोड़कर (पात्र न होने से ) सभी गाँओं में भोजन पहुँचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को कुल 64 व्यक्तियों को भोजन पहुंचवाया गया ।

इसके पूर्व लाभार्थियों संख्या अधिक थी किन्तु राशनकार्ड धारकों को इस सुविधा से शनिवार को हटाया गया। दीपक ने बताया कि शनिवार को सुबह पूड़ी-सब्जी व शाम को दाल-चावल पहुँचाया गया। उन्होंने कहा कि शासन से अभी तक लगभग 18 हजार की राशि प्राप्त हो चुकी है। कम्युनिटी किचन के माध्यम से जरूरत मंदों को लगातार बिना किसी रुकावट के भोजन पहुँचाया जा रहा है। साथ में लेखपाल इंद्रभान मिश्र व प्रधानाध्यपक भी सेवा में जुटे हुए हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel