वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री ने किया जनता से अपील

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री ने किया जनता से अपील

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में प्रदेश में आयोजित पहली वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने वैश्विक आपदा के इस समय व्यापारियों द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य की सराहना की ।उन्होंने कहा कि सरकार अपने स्तर से हर

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में प्रदेश में आयोजित पहली वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने वैश्विक आपदा के इस समय व्यापारियों द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य की सराहना की ।उन्होंने कहा कि सरकार अपने स्तर से हर व्यक्ति को राहत पहुंचाने तथा भोजन की व्यवस्था का कार्य कर रही है किंतु यह कार्य केवल सरकार द्वारा ही संभव नहीं है । उन्होंने प्रदेश के व्यापारी नेताओं से हर एक जरूरतमंद, गरीब तक भोजन पहुंचाने  में सहयोग करने का आह्वान किया ।

व्यापारी नेताओं ने उपमुख्यमंत्री के आवाहन पर पूरी क्षमता के साथ सहयोग करने का आश्वासन दिया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि किराना एवं दवा व्यापारी आपदा की इस घड़ी में सेनानी की भाति  अपना कर्तव्य निभाते हुए लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं। उप मुख्यमंत्री ने आदर्श व्यापार मंडल से आवश्यक वस्तुओ की कीमतो में  वृद्धि  ना हो इस बात की भी चिंता करने का आग्रह किया।वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से  व्यापारी नेताओ ने कई जिलों में किराना एवं दवा के रिटेल व्यापारियों के पास न बन पाने के कारण माल आने जाने में हो रही परेशानियों का भी मुद्दा उठाया।व्यापारी  नेताओं ने उप मुख्यमंत्री से प्रदेश मे कामर्शियल विधुत कनेक्शन के फिक्स चार्ज 03 माह के लिये समाप्त करने की मांग भी की ।उन्होंने कहा लॉक डाउन की अवधि में व्यापार पूरी तरह से बंद है ऐसे में फिक्स चार्ज समाप्त होना चाहिए।


           प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कानपुर महानगर सर्राफ़ा  एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज अरोरा ने  उप मुख्यमंत्री से लॉक डाउन की अवधि में प्रदेश के ज्वैलरी व्यापारियों की दुकानों एवं  सर्राफ़ा बाजारो की सुरक्षा के लिए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को विशेष  प्रबंध करने के निर्देश देने की बात कही। पंकज अरोरा ने 15 जनवरी 2021 से देश में अनिवार्य हॉलमार्किंग कानून लागू होने की बात कहते हुए कहा कि लॉक डाउन के समय  बाजार बन्द है तथा सर्राफ़ा व्यापार आगे 6 माह से अधिक प्रभावित रहने की उम्मीद है।  ऐसे में हाल मार्किंग कानून को 6 माह के लिए बढ़ाना चाहिए, प्रदेश सरकार की ओर से यह मांग केंद्र सरकार को भेजने की मांग की।   

      उपमुख्यमंत्री ने व्यापारियों से इस मौके पर सहयोग की अपील करते हुए उनकी समस्याओं का समाधान कराने हेतु  सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लखनऊ से यूपी प्रिंटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह ,प्रदेश के कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल ,प्रयागराज से महेंद्र गोयल ,नोएडा से सुशील जैन, बाराबंकी से राजीव गुप्ता, शाहजहांपुर से पंकज वर्मा ,कानपुर से पंकज अरोड़ा, महेश वर्मा, रायबरेली से मनजीत सिंह ,झांसी से संजय पटवारी ,सीतापुर से गोपाल टंडन ,मथुरा से बिहारी लाल अग्रवाल,

प्रयागराज से एफएमसीजी के पदाधिकारी विभु अग्रवाल ,बनारस से अखिलेश मिश्रा, आगरा से नितीश भारद्वाज, लखीमपुर से महेश पुरी, महमूदाबाद से श्याम गुप्ता ,बांदा से वीरेंद्र गोयल ,जालौन से रामकिशोर माहेश्वरी, उन्नाव से मनोज राठौर, गाजियाबाद से तिलक राज अरोड़ा, सुल्तानपुर से देवी प्रसाद सोनी, बनारस से शैलेश वर्मा, उरई से आरके महेश्वरी मौजूद रहे।
 प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने 25 जनपदों के व्यापारी संघ के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की वार्ता. डॉ दिनेश शर्मा ने प्रदेश के व्यापारी संघो के नेताओं से इस वैश्विक आपदा के समय जरूरतमन्दो व गरीबों को खाद्य सामग्री एवं भोजन वितरित करने का किया आवाहन  उपमुख्यमंत्री के आवाहन पर व्यापारी नेताओं ने पूरी क्षमता के साथ सहयोग करने का दिया आश्वासन. 


उपमुख्यमंत्री ने किराना एवं दवा व्यापारियों द्वारा संकट की इस घड़ी में सेनानी की भांति अपना कर्तव्य निभाते हुए लोगों को खाद्य आपूर्ति में सहयोग के लिए की सराहना. डॉ दिनेश शर्मा ने आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि ना होने पाए इसके लिए व्यापार मंडल से की अपील. आपदा के हर मौके पर व्यापारियों की भूमिका भामाशाह जैसी रहती है


                                           प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के बैनर तले  प्रदेश के 25 जिलो के व्यापारी संघों के नेताओ के साथ वीडीओ कोंफ्रेसीग के माध्यम से वार्ता की । वीडियो  कॉन्फ्रेंसिंग में लखनऊ, बनारस ,आगरा, लखीमपुर, महमूदाबाद, बांदा ,जालौन, उन्नाव, गाजियाबाद, सुल्तानपुर, उरई ,प्रयागराज ,नोएडा, बाराबंकी ,शाहजहांपुर, रायबरेली ,झांसी, सीतापुर ,मथुरा के पदाधिकारी एवं व्यापारी नेता शामिल हुए ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel