गरीब परिवारों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा दे रहे शबीर

गरीब परिवारों के बच्चों को निशुल्क शिक्षा दे रहे शबीर

थरियांव बिलंदा कस्बे के सक्सेस कोचिंग इंस्टीटूट दर्जनों गरीब परिवारों के बच्चों को निशुल्क पढ़ाया जाता है। शिक्षक मोहम्मद शाबिर एक प्राइवेट विद्यालय में प्राइवेट अध्यापक भी है । अपना कीमती समय निकाल कर गांव के उन गरीब परिवार के गरीब बच्चों के लिए मसीहा बन गए।क्षेत्र के बच्चों को अग्रेजी, गणित एवं सामान्य ज्ञान

थरियांव बिलंदा कस्बे के सक्सेस कोचिंग इंस्टीटूट दर्जनों गरीब परिवारों के  बच्चों को निशुल्क  पढ़ाया जाता है। शिक्षक  मोहम्मद शाबिर  एक प्राइवेट विद्यालय में प्राइवेट अध्यापक भी  है । अपना कीमती समय निकाल कर गांव के उन गरीब परिवार के गरीब बच्चों के लिए  मसीहा बन गए।क्षेत्र के बच्चों को अग्रेजी, गणित एवं सामान्य ज्ञान   आदि विषयों पर बच्चों को शिक्षा दे रहे है। अपने साथ  अपनी पत्नी  नसीमा जो कि (एल.एल.बी) करने बाद भी पति के साथ  बच्चों को शिक्षा देने का सफल प्रयास कर रही थीं। 

फतेहपुर जनपद थारियाँव थाने क्षेत्र में बिलंदा, नेवादा, बीबीहाट,गरीब परिवार के लोगों बच्चों को निशुल्क पढाकर अभिवाहको के बच्चों का सपना पूरा करने प्रयास करते कुछ ऐसा ही उदाहरण देते हुए प्राइवेट शिक्षक  मोहम्मद  साबिर जहाँ एक ओर अभिवाहक महँगे कोचिंग सेंटर में अपने अपने बच्चों को पढाई करवा रहे हैं।वहीं गांव की गलियारों में गरीब परिवार के बच्चों को निशुल्क कोचिंग क्लास खोल कर शिक्षा दे रहे हैं।

जिससे आस पास के दर्जनों लोग  कर्तव्य निष्ठा और जुझारू शिक्षक की हौसला अफजाई करते नजर आ रहे हैं। मोहम्मद शबीरलखनऊ में एम.ए.शिक्षा ग्रहण करने के बाद कुछ समय निकाल कर पत्नी नसीमा भी गरीब परिवार के बच्चों को शिक्षा का अलख जगाने का पुरा प्रयास कर रही हैं।इस निशुल्क सेवा से आस पास के गांवों के गरीब परिवार के  बच्चों को शिक्षा दी जा रही हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel