अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को नही मिल रहा भोजन

अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को नही मिल रहा भोजन

अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को नही मिल रहा भोजन



स्वतंत्र प्रभात
भीटी अंबेडकर नगर।

 स्थानीय तहसील क्षेत्र में बने सीएचसी भीटी में 30 शैय्या मातृ एवं कल्याण शिशु हेतु बने अस्पताल में गर्भवती महिलाओं का भोजन बंद कर दिया गया है। 3 फरवरी से 2 मार्च तक भोजन नहीं दिया गया।

 वही ठेकेदार के माध्यम से चंद्र कुमार सोनी द्वारा भोजन दिया जा रहा था।उन्होंने बताया कि बीच-बीच में पैसा रुक जाने के कारण भोजन नहीं दिया जाता है।जबकि यह अस्पताल करीब 1 वर्ष से संचालित किया जा रहा है। जिसमें मातृ एवं कल्याण शिशु हेतु 4 करोड़ की लागत से बनाया गया था इसके बावजूद भी आज तक किसी भी गर्भवती महिला को पूरी सुविधा नहीं उपलब्ध हो पाई है। 

बार बार अवरोध के कारण हर महीने 5 से 10 दिन गर्भवती महिलाओं को नाश्ता और भोजन नहीं मिल पाता है। चंद्र कुमार सोनी ने बताया कि ठेकेदार पैसा नहीं देता है जिसके कारण भोजन और  नाश्ता देने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है जो ठेका लिया है वह जलालपुर का बताया जाता है और पूरी तरह से भ्रष्टाचार में संलिप्त है और इसी के माध्यम से पूरे जिले में भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

सूत्रों से पता चला है कि टांडा में करीब 3 महीने तक पैसा ना मिलने के कारण मातृ एवं शिशु को भोजन नहीं मिला था। इस विषय पर जब भीटी सीएचसी अधीक्षक आशुतोष श्रीवास्तव  से बात की गई तो उन्होंने बताया कि करीब एक माह से भोजन नहीं दिया जा रहा है।जिसकी रिपोर्ट हमने तैयार करके सीएमओ को भेज दिया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel