ढकपूरा जल निगम पेयजल संकट नहीं हुआ दूर

ढकपूरा जल निगम पेयजल संकट नहीं हुआ दूर

ढकपूरा जल निगम पेयजल संकट नहीं हुआ दूर


स्वतंत्र प्रभात


फूलपुर प्रयागराज

फूलपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ढकपूरा गांव में पेयजल संकट की बात की जाए तो एक ओर प्रदेश सरकार हर गांव में नल से जल देने हेतु कृत संकल्पित है। तो दूसरी ओर ढकपूरा पंप हाउस की 40 वर्ष पुरानी स्कीम को रंग रोगन करके पुराने जर्जर सामानों के सहारे एक्सईएन से लेकर जेई तक पानी घरों में पहुंचाने हेतु संकल्प ले चुके हैं। बता दें कि ढकपूरा पंप हाउस का तीसरा और अंतिम बोर है। 

तो पुराने बोर में प्रयोग किए गए सामान खुलवा कर प्राइवेट मिस्त्री के सहारे चलाने का सपना 24 घंटे बाद विफल हो जाता है। टंकी में पानी पहुंचाने वाली फटी पाईप पुराना घिसा पिटा स्विच वाल्व तथा टूटी फूटी पाइप लाइन का पानी गांव में ही रह जाता है। आधा दर्जन गांव के लोग कुएं वा पंप का दूषित जल पीते हैं। जेई संदीप मौर्या ने बताया कि फिलहाल सप्लाई बाधित ना हो पुराने सामान से काम चलाने का प्रयास किया जा रहा है। 


बाद में नया सामान डाला जाएगा। बीते समाधान दिवस पर एसडीएम फूलपुर युवराज सिंह ने जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया था कि 3 दिन में वाटर सप्लाई बहाल करें। अन्यथा एडवर्स रिपोर्ट हेतु तैयार रहें। इसका भी असर नहीं पड़ा। क्षेत्र के ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता को हटाने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel