असम के पाथारकांडी अंतर्गत जुरबाड़ी डेफालाला जीपी का दक्षिण केउटी गांव विकास के स्पर्श से वंचित है!

ग्रामीण सड़क की स्थिति बेहद खराब, ग्रामीणों ने की सुधार की मांग।

असम के पाथारकांडी अंतर्गत जुरबाड़ी डेफालाला जीपी का दक्षिण केउटी गांव विकास के स्पर्श से वंचित है!

असम करीमगंज संवाददाता दैनिक स्वतंत्र प्रभात : असम करीमगंज जिले के पाथारकंडी केउटी खानंबाड़ी रोड से बाया दक्षिण वासुदेव नगर प्राइमरी स्कूल तक सड़क पूरी तरह से दुर्गम है। सुधार की मांग को लेकर गांव के लोग एकजुट हुए और मीडिया को यह बात बताई दक्षिणी केवटी गांव के लोगों को जान जोखिम में डालकर कीचड़ भरी सड़क से गुजरना पड़ता है। इस सड़क को देखकर समझा जा सकता है कि करीमगंज जिले में आज भी ऐसा नजारा मौजूद है. दक्षिणी केउटी के गांव विकास की स्पर्श से वंचित हैं. इस ग्रामीण सड़क पर यात्रा करने वाले लोगों को वर्षों तक विभिन्न कष्टों के साथ अत्यंत कष्ट सहना पड़ता है।
 
गांव के पीड़ितों ने बताया कि जन प्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण इस जर्जर सड़क की हालत आज भी नहीं बदली है. सड़क की मरम्मत के लिए जनता द्वारा चुने गये प्रतिनिधि मौन हैं. नतीजा, सैकड़ों लोगों की परेशानी का कोई अंत नहीं है. जरा सी बारिश से सड़क कीचड़ में तब्दील हो जाती थी। वर्तमान में ग्रामीणों की जीवन रेखा कही जाने वाली आवागमन का एकमात्र साधन बारिश का पानी जमा होने के कारण ग्रामीण सड़कें चलने लायक नहीं रह गई हैं।
 
Screenshot_2024-07-10-08-25-17-563_com.whatsapp-edit परिणामस्वरूप, ग्रामीणों को किसी बीमार मरीज या गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए और स्कूली बच्चों सहित गांव के लोगों की आवाजाही पर दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, छात्रों समेत ग्रामीणों की पीड़ा का अंत नहीं हो रहा है. गांव के पीड़ित लोगों ने आखिरकार पाथारकांडी विधायक कृष्णनंदू पाल, पाथारकांडी के अंचलाधिकारी, कार्य विभाग के मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है. ताकि सरकार इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष