भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गये सामुदायिक शौचालय 

सामुदायिक शौचालय का नहीं खुला ताला जिम्मेदार बेपरवाह 

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गये सामुदायिक शौचालय 

रिपोर्ट/बृजनाथ त्रिपाठी 
 
गोलाबाज़ार गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के सरकार की ड्रीम प्रोजेक्टों में से एक सामुदायिक शौचालय जिन उद्देश्यों के लिए बनाये गए थे, उनमें काफी अधूरे पड़े हुए है और बहुतों का आज तक ताला नहीं खुला हैं। इन्हें देखने वाले जिम्मेदार आंख मूंदे हैं। कुछ ऐसा ही भ्रष्टाचार का नजारा योगीजी के गृह जनपद गोरखपुर के विकास खण्ड गोला के ग्रामपंचायत देईडीहा में बने सामुदायिक शौचालय का हैं, जो केवल बाहर से बना हुआ है , लेकिन अंदर से टूट फुट गया है। यानी कि भ्रष्टाचारियो ने बाहर से डेंट पेंट पालिश करा दिया है अन्दर की सीट टूटी फूटी तथा सेफ्टी टैंक मिट्टी के ऊपर दिखाई दे रहें है व कनेक्शन विच्छेदित है।
 
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सामुदायिक शौचालय का निर्माण वर्ष 2020 -2021 में कराया गया ,लेकिन चालू न हो सका । केवल सरकारी धन का बंदर बाट हुआ है । सूत्रों की माने तो समुदायिक शौचालय  पूर्ण भुगतान होने के बाबजूद आज तक इसकी स्थिति जस की तस बनी हुई है। ग्रामवासियों ने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी (सचिव) को इसकी शिकायत बार बार करने के बाबजूद आज तक इस पर कोई कार्यवाई नही हुईं । 
 
वर्जन
इस प्रकरण के संबंध में खण्ड विकास अधिकारी गोला दिवाकर सिंह ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेकर जांच कर कार्यवाई की जायेगी। इस प्रकरण में जिला पंचायत राज अधिकारी नीलेश प्रताप सिंह का कहना है कि संबंधित एडीओ पंचायत को जाँच के लिए आदेशित किया जायेगा कि जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष