दहेज के लिए विवाहिता को धक्के मारकर घर से बाहर निकाला

विवाहिता ने चार लोगों पर दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का केस।

दहेज के लिए विवाहिता को धक्के मारकर घर से बाहर निकाला

लालगंज (रायबरेली)। कस्बे के साकेत नगर मोहल्ला निवासिनी एक विवाहिता ने ससुरालीजनों पर दहेज के लिए मारपीट कर घर से भगाने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। मोहल्ला निवासिनी सोनम सिंह ने पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि लखनऊ के आशियाना, रजनी खंड निवासी जितेंद्र के साथ उसका विवाह 28 अप्रैल 2021 को हुआ था।
 
मायके वालों ने दान दहेज में 11 लाख रुपए नगद व नौ लाख चौपहिया वाहन के लिए नौ लाख सहित अन्य कीमती सामान दिया। लेकिन दहेज लोभियों ने उसे कम दहेज लाने की बात कह कर उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। बताया कि वह दांपत्य जीवन बचाए रखने के लिए ससुरालीजनों की यातनाएं सहती रही। 19 जून 2022 को उसने अपनी आपबीती अपने माता-पिता से बताई। इस बात पर उसे ससुराल से विदा करने पहुंचे उसके माता-पिता और भाई के सामने ही आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की।
 
पीड़िता ने बताया कि पति जितेंद्र, सास मीना, जेठ सौरभ व ननद नीतू ने उसे घर से धक्का मार कर बाहर कर दिया और दरवाजा बंद कर लिया। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर चार लोगों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की धाराओं में केस दर्ज करते हुए मामले की विवेचना की जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष